चीनी ऐप टिकटॉक के किसी भी सौदे पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार नहीं है ट्रंप

Sep 17 2020 02:42 PM
चीनी ऐप टिकटॉक के किसी भी सौदे पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार नहीं है ट्रंप

अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वे चीनी वीडियो एप टिकटॉक की विक्रय को लेकर किए गए किसी भी डील पर तब तक हस्ताक्षर करने के लिए नहीं माने हैं जब तक कि वे उस प्रस्ताव पर अपनी नजर नहीं डाल लेते है। वही रिपोटर्स से बात करते हुए ट्रंप ने कहा, 'जहां तक नेशनल सिक्योरिटी की बात है तो यह डील 100 फीसदी होना चाहिए। नहीं तो मैं किसी भी चीज पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार नहीं हूं। मुझे डील देखना है। हमें सिक्योरिटी की आवश्यकता है, विशेष तौर पर चीन के साथ जो हमने देखा है।'

आगे ट्रंप ने कहा कि उन्हें बृहस्पतिवार को टिकटॉक के लेनदेन की अवस्था के बारे में एक रिपोर्ट पेश की जाएगी। छह अगस्त को, ट्रंप ने एक कार्यकारी निर्देश पर हस्ताक्षर किए थे जो जिसमें 45 दिनों के लिए असरकारक था। इसके तहत चीन की कंपनी बाइटडांस के साथ किसी भी अमेरिकी लेनदेन पर पाबंदी लगाई गई थी। वही 14 अगस्त को अमेरिकी प्रेसिडेंट ने एक और कार्यकारी आदेश जारी किया, जिसमें 90 दिनों के अंदर टिकटॉक को अपना संचालन अमेरिकी कंपनी को देना था। 

वही स्पुटनिक ने बताया कि अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी ओरेकल बाइटडांस से टिकटॉक के अमेरिकी संचालन का अधिग्रहण करने के लिए बोली में सबसे आगे निकली है। साथ ही ट्रंप एडमिनिस्ट्रेशन ने 20 सितंबर तक टिकटॉक पर पाबंदी लगाने की धमकी दी है तथा चीनी स्वामित्व की वजह से राष्ट्रीय सुरक्षा जोखिमों का दावा करते हुए, बाइटडांस को अपने व्यवसाय को अमेरिकी कंपनी को विक्रय करने का आदेश दिया है। वही अब देखना ये है कि इस पर क्या निर्णय लिया जाता है।  

आज होगी ब्रिक्स देशों के एनएसए की अहम बैठक

वर्ल्ड बैंक के मानव पूंजी सूचकांक में भारत को मिला 116वां स्‍थान, किया इतना स्कोर

डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा ऐलान- जनवरी से हर अमेरिकी को मुफ्त में मिलेगी वैक्सीन