धार्मिक स्वतंत्रता के लिए ट्रंप ने बुलाई बैठक
धार्मिक स्वतंत्रता के लिए ट्रंप ने बुलाई बैठक
Share:

अमेरिका : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने एक बेहत जरुरी अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता के समक्ष चुनौतियों पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई है. जिसमें उत्पीड़न तथा धार्मिक गुटों के बीच भेदभाव पर लगाम लगाने के लिए ठोस उपाय तलाशने तथा धार्मिक आजादी को अधिक आदर दिलाने के लिए प्रचार प्रसार पर वार्ता होगी. जिसके अगले दिन सरकार तथा अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधि धार्मिक स्वतंत्रता के प्रति विश्व भर में चुनौतियों पर बात करेंगे.

अमेरिका में एक मीडिया प्रेस नोट के जरिये कहा गया है कि 24 जुलाई से शुरू हो रही बैठक ‘ मिनिस्टीरियल टू एड़वांस रिलीजियस फ्रीड़म ’ को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ संबोधित करेंगे. इसमें जानकारी दी गई है कि इस बैठक में सरकारी अधिकारी, अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधि , धार्मिक नेता , मानव अधिकार पैरोकार तथा दुनिया भर के नागरिक समाज समूहों के सदस्य शामिल सम्मिलित होंगे. 

 

अमेरिका के सरकारी अधिकारी 24 जुलाई को इस बैठक में  विश्व भर में धार्मिक स्वतंत्रता की स्थिति पर अमेरिकी नीतियों की प्राथमिकतांए और नागरिक संगठनों के प्रतिनिधियों के विचारों को साझा करेंगे. इस बैठक के अगले दिन 25 जुलाई को नागरिक समाज समूहों के सदस्य अपनी कहानियां और अनुभव साझा करेंगे और धार्मिक स्वतंत्रता को बढ़ाने के लिए साझेदारी विकसित करेंगे.

'क्रिकेट का भगवान' हुआ मायूस, इस देश ने पल भर में चूर कर दिया किया सपना

फीफा: आज दुनिया पूछ रही है 42 लाख की आबादी वाले क्रोएशिया को

66 सालों से नहीं किया ये काम तो गिनीज़ बुक में शामिल हुआ नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -