डोनाल्ड ट्रम्प ने कांग्रेस को टैक्स रिटर्न सौंपने का दिया आदेश
डोनाल्ड ट्रम्प ने कांग्रेस को टैक्स रिटर्न सौंपने का दिया आदेश
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी न्याय विभाग ने आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस) को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के टैक्स रिटर्न कांग्रेस को सौंपने का आदेश दिया है। यह कदम 2019 के उस निष्कर्ष को उलट देता है जिसमें कहा गया था कि हाउस वेज़ एंड मीन्स कमेटी का अनुरोध "अपमानजनक" था। यह निर्णय रिकॉर्ड पर एक लंबी कानूनी लड़ाई को समाप्त करने के लिए प्रतीत होता है, और इसे श्री ट्रम्प के लिए एक तेज कानूनी झटका के रूप में देखा जाता है।

हालांकि कानून की आवश्यकता नहीं है, 1976 के बाद से हर अमेरिकी राष्ट्रपति - श्री ट्रम्प को छोड़कर - ने अपने कर रिटर्न जारी किए हैं। श्री ट्रम्प ने अभी तक नवीनतम घटनाओं पर सार्वजनिक रूप से टिप्पणी नहीं की है, हालांकि उनके पास अभी भी अदालत में फैसले से लड़ने की कोशिश करने के तरीके हैं। कैपिटल हिल पर रिपब्लिकन ने इसे राजनीति से प्रेरित बताते हुए निर्णय की निंदा की। जब वह राष्ट्रपति थे, श्री ट्रम्प ने बार-बार कहा कि वह आईआरएस द्वारा ऑडिट के अधीन थे और इसलिए अपने कर रिटर्न को जारी नहीं कर सके - हालांकि आईआरएस ने कहा है कि एक ऑडिट सूचना जारी करने से नहीं रोकेगा।

हाउस वेज़ एंड मीन्स कमेटी ने पहले तर्क दिया है कि रिपब्लिकन पूर्व राष्ट्रपति के टैक्स रिटर्न की जांच के लिए यह आवश्यक है कि उन्होंने कर कानून का पालन किया है या नहीं। ट्रम्प-युग के न्याय विभाग ने, हालांकि, उन्हें सौंपने से इनकार कर दिया। इसने तर्क दिया कि डेमोक्रेट-नियंत्रित हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव उन्हें पक्षपातपूर्ण राजनीतिक लाभ के लिए मांग रहा था। शुक्रवार को जारी एक राय में, न्याय विभाग के कानूनी परामर्शदाता कार्यालय ने निर्धारित किया कि समिति ने कर जानकारी का अनुरोध करने के लिए "पर्याप्त कारणों का आह्वान किया है"।

भारत की महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका दी मात

ड्रग परीक्षण में विफल होने के बाद धावक ब्लेसिंग ओकागबारे खेल से हुए बाहर

Tokyo Olympics: फाइनल में पहुंची कमलप्रीत कौर, ओलंपिक मेडल की प्रबल दावेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -