ट्रंप ने रखा प्रस्ताव, मैक्सिको सीमा पर कंक्रीट की जगह बनायें स्टील की दीवार

Jan 08 2019 08:52 AM
ट्रंप ने रखा प्रस्ताव, मैक्सिको सीमा पर कंक्रीट की जगह बनायें स्टील की दीवार

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब मैक्सिको के साथ लगी सीमा पर कंक्रीट की जगह स्टील की दीवार बनाने का प्रस्ताव रखा है। इसके साथ ही ट्रंप ने उनके प्रशासन और विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच आपसी मतभेद सुलझने के करीब पहुंचने के संकेत दिए हैं, जिससे शटडाउन खत्म होने की उम्मीद जगी है। मैक्सिको सीमा दीवार बनाने के मामले पर मतभेदों के कारण ही एक पखवाड़े से अमेरिका में सरकारी कामकाज आंशिक रूप से बंद पड़ा है।

चौथी बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बनी शेख हसीना, आज ग्रहण की पीएम पद की शपथ

विचार कर रहे हैं

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रंप ने कहा, ‘हम अब कंक्रीट की दीवार के बजाय स्टील का एक अवरोधक बनाने पर विचार कर रहे हैं। यह एक अच्छा समाधान है। डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं को मैक्सिको की सीमा पर कंक्रीट की दीवार बनाने का विकल्प पसंद नहीं था, इसलिए स्टील के नेताओं को मेक्सिको की सीमा पर कंक्रीट की दीवार का विकल्प पसंद नहीं था, लिहाजा उन्होंने स्टील की दीवार बनाने का प्रस्ताव रखा है। 

शाह ने दिया विवादित बयान, कहा- दुनियाभर से भीख मांगेंगे हमारे पीएम इमरान खान

ट्रंप ने बताया लाभकारी 

प्राप्त जानकारी अनुसार ट्रंप ने कहा की अमेरिका में अवैध प्रवासियों को रोकने के लिए अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर एक अवरोधक की आवश्यकता है। बता दें इससे पहले ट्रंप के बयान से कुछ समय पहले ही अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कांग्रेस में डेमोक्रेटिक पार्टी के शीर्ष नेताओं, स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट में अल्पमत के नेता चक शूमर के साथ बैठक की। ट्रंप ने इस बैठक को लाभकारी बताया था।   

इस्लाम छोड़ने पर लड़की को लगा हत्या होने का डर, भागने पर सऊदी अधिकारियों ने पकड़ा

नए साल की शुरुआत करें राजस्थान के इस खास टूरिस्ट फेस्टिवल के साथ

रूस की ब्यूटी क्वीन पर फ़िदा हुए मलेशिया के सुल्तान, शादी के लिए छोड़ा तख्तोताज