डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे का आज अंतिम दिन, हैदराबाद हाउस और राष्ट्रपति भवन में होंगे कार्यक्रम
डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे का आज अंतिम दिन, हैदराबाद हाउस और राष्ट्रपति भवन में होंगे कार्यक्रम
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के भारत दौरे का आज दूसरा दिन है। अहमदाबाद, फिर आगरा और अब नई दिल्ली में मौजूद ट्रंप की यात्रा को देखते हुए मंगलवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में यातायात प्रभावित रहेगा। ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, दोपहर से शाम चार बज, मोती बाग, चाणक्यपुरी, इंडिया गेट, आईटीओ, दिल्ली गेट, मध्य और नई दिल्ली के आस-पास के इलाकों में यातायात प्रभावित होने के आसार जताए जा रहे हैं।

मंगलवार सुबह, राष्ट्रपति भवन के फोरकोर्ट में राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का औपचारिक स्वागत किया जाएगा। वहां से वे महात्मा गांधी की 'समाधि' पर श्रद्धांजलि अर्पित करने राजघाट जाएंगे। इसके बाद हैदराबाद हाउस में डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी। पीएम मोदी वार्ता के बाद राष्ट्रपति ट्रम्प के लिए दोपहर के भोजन की मेजबानी करेंगे। दोपहर में, ट्रंप कुछ निजी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए अमेरिकी दूतावास जा सकते हैं, जिसमें उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ एक सभा शामिल है।

शाम को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ राष्ट्रपति भवन में मुलाकात करेंगे। इस दौरान कोविंद द्वारा भोजन की मेजबानी की जाएगी। फिर राष्ट्रपति ट्रंप मंगलवार शाम को भारत से अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे।

भारी गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर मार्केट

Gold Price Today: सोने की कीमत में आयी भारी बढ़ोतरी, जानिये क्या है दाम

क्या बंद हो जाएगा HDFC का मोबाइल बैंकिंग ऐप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -