गणतंत्र दिवस पर भारत आने को लेकर असमंजस में पड़ गए ट्रम्प

Aug 02 2018 08:57 AM
गणतंत्र दिवस पर भारत आने को लेकर असमंजस में पड़ गए ट्रम्प

वाशिंगटन. इन दिनों तो हर जगह बस स्वतंत्रता दिवस की ही तैयारियां चल रही हैं. लेकिन इसी बीच गणतंत्र दिवस में आने वाले मुख्य अतिथि की चर्चा शुरू हो गई. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले साल होने वाले गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को न्यौता भेजा है. हालांकि अब तक ट्रंप ने इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने इस बारे में बात करते हुए कहा, वो जानती हैं कि भारत से न्यौता मिला है लेकिन अभी वो ये नहीं मानती है कि इस पर आखिरी फैसला कर लिया गया है.

ट्रंप के करीबी पर मॉडल ने किया मुकदमा, मांगी बड़ी रकम

सारा ने ये जवाब पत्रकारों द्वारा पूछे गए उन रिपोर्टों के सवाल पर दिया था जिसमें ये कहा गया था कि, 'प्रधानमंत्री मोदी ने अगले साल होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के लिए ट्रंप को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित होने के लिए न्यौता भेजा है.' उन्होंने आगे बताया कि, 2+2 वार्ता में राष्ट्रपति की अगले साल होने वाली चाचाओं पर बात की जाएगी.

अमेरिका ने भारत को दिया STA-1 का दर्जा, ये होंगे फ़ायदे

कहा जा रहा है कि ट्रंप को भारत बुलाना विदेश नीति के हिसाब से मोदी सरकार की बड़ी सफलता माना जाता है. आपको बता दें ट्रंप को इस साल अप्रैल में गणतंत्र दिवस पर भारत आने का निमंत्रण भेजा गया था. इस निमंत्रण पर अब तक अमेरिकी सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं आया है. अब देखना तो ये है कि क्या ट्रंप भारत आने के निमंत्रण को स्वीकार कर गणत्रंत्र दिवस पर शामिल हो हैं या नहीं.

ख़बरें और भी...

तो अब US की सरकार ठप्प करेंगे ट्रंप

चाहे सरकार गिर जाए दिवार तो उठेगी -डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने अमेरिकी मीडिया को बताया 'देशद्रोही'

?