भोपाल गैस पीड़िता ने राष्ट्रपति ट्रंप के पुतले को झाड़ू से पीटा
भोपाल गैस पीड़िता ने राष्ट्रपति ट्रंप के पुतले को झाड़ू से पीटा
Share:

भोपाल: भारत में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जोरो शोरों के साथ स्वागत हो रहा है. लेकिन राजधानी भोपाल के इकबाल मैदान में गैस पीड़ित संगठनों के बैनर तले गैस पीड़ित विरोध भी कर रहे हैं. वहीं, ट्रंप का विरोध करने के लिए गैस पीड़ितों ने उनका पुतला बना कर अपनी नाराजगी की है ट्रंप के पुतले को  झाड़ू से पीटा गया. वहीं डोनाल्ड ट्रंप के विरोध में नारे भी पीड़िता नजर आई.

दरअसल गैस पीड़ितों का आरोप है कि भोपाल में 2 व 3 दिसंबर 1984 की रात जो गैस त्रासदी हुई थी, जिसमें जिम्मेदार यूनियन कार्बाईड और उसकी मालिक कंपनी डाउ केमिकल को ट्रंप सरकार संरक्षण दे रही है. वहीं, भोपाल के गैस पीड़ितों को बीते 35 साल में उनका हक नहीं मिला है. ये गैस पीड़ित भोपाल ग्रुप फॉर इंफॉर्मेशन एंड एक्शन संगठन की और से इकबाल मैदान में जुटे हुई हैं.

वहीं, इस संगठन की सदस्य रचना ढींगरा का कहा है कि पिछले 35 साल में भोपाल के गैस पीड़ितों को उनका असली हक नहीं मिला है. वे इसके लिए अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप और उनकी सरकार भी जिम्मेदार मानते हैं. वे चाहते तो पिछले इन सालों में भोपाल के गैस पीड़ितों के लिए सुलह का रास्ता निकाल सकते थे,परन्तु ऐसा नहीं किया गया है. अब गैस पीड़ितों की मांग है कि डोनाल्ड ट्रंप भोपाल गैस कांड में हस्तक्षेप करें और पीड़ितों का सामाजिक व आर्थिक पुनर्वास कराने में मदद करें.

Video: भारतीय महिला के गले लगने पर भड़कीं इवांका ट्रंप, दिया धक्का!

जानिये क्यों नहीं बिकेगी बड़े मॉल में बीयर और फ्रूट वाइन

ट्रम्प परिवार के स्वागत-सत्कार में खर्च होंगे 200 करोड़ रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -