ट्रम्प ने दी इफ्तार पार्टी
ट्रम्प ने दी इफ्तार पार्टी
Share:

अमेरिका:  अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार व्हाइट हाउस में अपनी ओर से इफ्तार की पार्टी का आयोजन किया. इसके साथ ही इस दौरान उन्होंने सभी के लिए सुरक्षित और समृद्ध भविष्य हासिल करने के लिए वहां के मुस्लिम समुदाय से भी सहयोग की मांग की.

 

इस मोके पर राष्ट्रपति ट्रंप ने इस पार्टी के दौरान राजनयिकों और अधिकारियों से कहा, ‘‘एक साथ काम करके ही हम सभी के लिए सुरक्षित और समृद्ध भविष्य हासिल कर सकते हैं. इसी कारण मुझे राष्ट्रपति के तौर पर पहली विदेश यात्रा के रूप में मुस्लिम देश जाकर गर्व महसूस हुआ, जहां मैंने मुस्लिम बहुल देशों के 50 से अधिक नेताओं की सभा को संबोधित किया.’’

 

गौरतलब है की अमेरिका में इफ्तार पार्टी की शुरुआत वर्ष 1990 में बिल क्लिंटन के कार्यकाल के दौरान हुई थी. यहाँ पर मुस्लिम विरोधी रुख के लिए पहचाने जाने वाले ट्रंप ने दुनियाभर के मुस्लिमों को रमजान की मुबारकबाद दी तथा सभी के लिए सुरक्षित और समृद्ध भविष्य हासिल करने के लिए सहयोग की उम्मीद की राष्ट्रपति ट्रंप के इस कदम से कई लोग हैरान हो गए हैं. बता दें की पिछले साल उन्होंने इफ्तार की दावत देने से मना कर दिया था.  इफ्तार पार्टी के लिए संयुक्त अरब अमीरात, मिस्र, ट्यूनीशिया, कतर, बहरीन, मोरक्को, अल्जीरिया, लीबिया, कुवैत, जाम्बिया, इथियोपिया, इराक और बोस्निया समेत कई मुस्लिम देशों के दूतों को बुलाया था.

भारत पर मालदीव का आरोप

जुरासिक वर्ल्ड : डायनासोर और इंसानों की जंग इस बार आपको निराश नहीं करेगी

पुलिसवाले ने चंद सेकंड में किया ऐसा काम, दुनिया कर रही सलाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -