कोरोना को लेकर फिर चीन पर बरसे डोनाल्ड ट्रम्प, बीमारी को दिया नया नाम- 'कुंग फ्लू'
कोरोना को लेकर फिर चीन पर बरसे डोनाल्ड ट्रम्प, बीमारी को दिया नया नाम- 'कुंग फ्लू'
Share:

नई दिल्ली: समस्त विश्व में फैली कोरोना महामारी के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चीन को कसूरवार बताया है. ट्रंप का मानना है कि विश्व में कोरोना वायरस फैलाने के पीछे चीन का हाथ है. इस महामारी की चपेट में आकर दुनिया में 450,000 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 80 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को चीन से जोड़ते हुए इसे 'कुंग फ्लू' का नया नाम दिया है.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शुरू से कोरोना वायरस को लेकर चीन को कोसते रहे हैं और उनका कहना है कि यह महामारी मध्य चीन के शहर वुहान से फैली. उनका आरोप है कि गत वर्ष सामने आई इस बीमारी को दुनिया में पूरी तरह फैलने तक बीजिंग ने दबा कर रखा. ट्रंप प्रशासन के कई अफसर इसे वुहान वायरस भी कहते हैं क्योंकि इसका प्रसार वहीं से शुरू हुआ था. डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को ओकलाहोमा के तुलसा में पहली चुनावी रैली को संबोधित किया. 

अमेरिका में कोरोना के प्रसार के बाद उनकी यह पहली रैली थी. रैली में उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक ऐसी बीमारी है, जिसे इतिहास में सबसे अधिक नामों से पुकारा जाता है. उन्होंने कहा, मैं इसे कुंग फ्लू का नाम दे सकता हूं. मैं इसे 19 विभिन्न नामों से पुकार सकता हूं. कई लोग इसे वायरस बोलते हैं जो कि यह है. कई लोग फ्लू बोलते हैं. दोनों में कोई फर्क नहीं है. आपको बता दें कि, कुंग फू चीन का मार्शल आर्ट है जिसमें लोग हाथ और पैरों से लड़ते हैं.

कब शुरू होगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान ? उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया बयान

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव

सीएम योगी ने योगासन को लेकर बोली शानदार बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -