डोनाल्ड ट्रम्प का ऐलान, ईरान को नहीं बनने देंगे परमाणु शक्ति
डोनाल्ड ट्रम्प का ऐलान, ईरान को नहीं बनने देंगे परमाणु शक्ति
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ईरान से जारी तनातनी के बीच कहा है कि ईरान के हमले में एक भी अमेरिकी सैनिक हताहत नहीं हुआ, न ही कोई जख्मी हुआ है. ट्रम्प ने कहा है कि हम कभी ईरान को परमाणु शक्ति नहीं बनने देंगे. डॉनल्ड ट्रंप ने अमेरिकी हमले में मारे गए ईरान के मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को आतंकी करार देते हुए कहा कि उन्हें बहुत पहले ही मार देना चाहिए था. 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि, 'हमारी सेना ने विश्व के शीर्ष आतंकी कासिम सुलेमानी को मार गिराया है. उसने कई जघन्य हमलों की साजिश रची थी. आतंकी संगठन हिज्बुल्लाह को उसने प्रशिक्षण दिया था. मिडिल ईस्ट में उसने आतंकवाद को बढ़ावा देने का काम किया था. वह अमेरिकी ठिकानों पर भी हमला करने की फिराक में था.'

बुधवार सुबह ईरान के मिसाइल हमले में किसी भी अमेरिकी सैनिक के हताहत न होने की सूचना देते हुए ट्रम्प ने कहा कि, 'हमारे मिलिट्री बेसों पर काफी कम नुकसान हुआ. किसी अमेरिकी की जान नहीं गई. हमारी सेना हर स्थिति से निपटने और जवाब देने में समर्थ है.' ट्रंप ने कहा कि हम ईरान को परमाणु शक्ति नहीं बनने देंगे. हालांकि डॉनल्ड ट्रंप ने ईरान के मिसाइल हमलों के जवाब में अमेरिका की तरफ से स्पष्ट तौर पर कोई ऐक्शन लिए जाने की बात नहीं की.

बच्चों के लिए वायु प्रदूषण जानलेवा, इस खतरनाक बीमारी के होने का खतरा

ईरानी हमले पर ब्रिटेन नाराज, बैलिस्टिक मिसाइलों के उपयोग पर कही ये बात

डोनाल्ड ट्रंप ने जनरल कासिम को बोला "राक्षस, कीमती अंगूठी देख उड़ा दिए परखच्चे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -