दो हफ्ते से भारतीय दवा ले रहे थे डोनाल्ड ट्रम्प, बोले -अब मैं ठीक हूँ

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन (HCQ) का सेवन करना बंद कर दिया है. हालाँकि, यह दवाई बीच में नहीं छोड़ी गई है. डोनाल्ड ट्रम्प ने बताया कि व्हाइट हाउस में दो स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद उन्होंने इससे बचने के लिए दो हफ्ते का कोर्स लेना शुरू किया था. अब वो ठीक हैं इसलिए दवाई लेना बंद कर रहे हैं.

ट्रंप ने बताया कि वे मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन (HCQ) के दो हफ्ते का कोर्स पूरा करने के बाद अच्छा महसूस कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि यह दवाई अभी तक कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रमाणित नहीं है, किन्तु वो अब ठीक हैं. एक साक्षात्कार के दौरान ट्रम्प ने कहा कि, 'मेरा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का दो हफ्ते का कोर्स समाप्‍त हो गया है. मैं यहां सही सलामत हूं.' उन्होंने आगे कहा कि यदि किसी चीज से मदद मिलती है तो वो ठीक है मेरा यही मानना है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह मलेरिया की मेडिसिन हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन (HCQ) का सेवन कर रहे हैं. जबकि अमेरिका के विशेषज्ञ और नियामक यह कह चुके हैं कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए यह दवा सही नहीं है. ट्रंप ने बताया कि उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव पाया गया है और उनमें कोरोना के कोई लक्षण नज़र नहीं आए  हैं.  

चीन में फिर लौटा महामारी का कहर, 51 नए मामले आए सामने

ईद पर भी पाकिस्तान ने उगला जहर, भारत को लेकर कह दी बड़ी बात

NASA के पूर्व वैज्ञानिक मार्क रोवर से ज्यादा चतुर निकली गिलहरियां, देखें VIdeo

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -