डोनाल्‍ड ट्रंप और बराक ओबामा को एक साथ लगा बड़ा झटका

Jul 13 2018 01:06 PM
डोनाल्‍ड ट्रंप और बराक ओबामा को एक साथ लगा बड़ा झटका

अमेरिका : अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को एक बहुत बड़ा झटका लगा है. यहाँ पर ट्विटर द्वारा संदिग्ध गतिविधियों के लिए खातों को हटाने के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के फॉलोवर्स की संख्या में काफी गिरावट आ गई है.  सुरक्षा कारण के चलते दोनों ही नेताओं के फोलोवर्स की संख्या एक दो नहीं बल्कि लाखों की संख्या में कमी आई है.

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप के एक लाख और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के चार लाख फॉलोवर्स कम हो चुके हैं. अमेरिका के एक अखबार के अनुसार राष्ट्रपति ट्रंप के 5.34 करोड़ फॉलोअर में से करीब एक लाख कम हो चुके है. जबकि पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के 10.4 करोड़ फॉलोअर में से चार लाख की कमी आ गई हैं.

 

यहाँ के एक बड़े अखबार के मुताबिक ट्विटर स्पैम, ट्रोलिंग और अन्य आपत्तिजनक गतिविधियों से भरा रहा है. ज्ञात हो कि ट्विटर पर हर महीने 33.6 करोड़ लोग लॉग इन करते हैं, लेकिन इनमें से कई प्रोफाइल महीने में कम से कम एकबार भी सक्रिय नहीं थे.  बता दें कि माइक्रो ब्लागिंग साइट का यह कदम अपने प्लेटफार्म को अधिक साफ-सुथरा बनाने के लिए उठाया है. 

'इमरान खान के भारत में पल रहे नाजायज बच्चे'

पाक़िस्तान के नेता भारत का नाम लेकर कर रहे वोट अपील

तालिबानी हमले से 40 अफ़गानी सैनिक मारे गए

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App