अमेरिका परमाणु हथियार का इस्तेमाल क्यों नहीं कर सकताः ट्रंप
अमेरिका परमाणु हथियार का इस्तेमाल क्यों नहीं कर सकताः ट्रंप
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने से पहले ही सवाल पूछने शुरु कर दिए है। ट्रंप ने पूछा है कि यूएस परमाणु हथियारों का इस्तेमाल क्यों नहीं कर सकता। ट्रंप के इस बयान से विदेश नीति के जानकार भी चकित हो गए है। बुधवार को एमएसएनबीसी टीवी पर एक प्रसारण के दौरान ट्रंप एक विदेश नीति के जानकार से बार-बार पूछ रहे थे कि अमेरिका न्यूक्लियर वेपन्स का इस्तेमाल क्यों नहीं कर सकता। शो को होस्ट कर रहे स्कारबोरो ने इसकी पुष्टि की है, लेकिन ट्रंप की पार्टी इससे इंकार कर रही है।

दूसरी ओर ट्रंप द्वारा दिए गए इस बयान के बाद से अमेरिकी ये सोचने पर मजबूर हो गए है कि ट्रंप दुनिया की सबसे शक्तिशाली सेना को संभाल पाने में सक्षम है या नहीं। रिपब्लिकन पार्टी के नेता भी ट्रंप द्वारा की जा रही टिप्पणियों से परेशान है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता ट्रंप के बीच में ही नॉमिनेशन छोड़ने पर विचार कर रहे है।

डोनाल्ड ट्रंप का मानना है कि जापान, दक्षिण कोरिया, सऊदी अरब जैसे देशों को अपने परमाणु हथियार खुद विकसित करने चाहिए। ट्रंप ने इस बात से भी इन्कार नहीं किया है कि वो यूरोप या इराक, सीरिया में आईएसआईएस के खिलाफ परमाणु हथियारों का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

ट्रंप को वोट न देना पड़े इसलिए एक रिपब्लिकन ने दिया इस्तीफा

हिलेरी ISIS की संस्थापक हैः ट्रंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -