डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी जज से अपने ट्विटर अकाउंट को लेकर की ये अपील
डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी जज से अपने ट्विटर अकाउंट को लेकर की ये अपील
Share:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को फ्लोरिडा में एक संघीय न्यायाधीश से ट्विटर से अपने खाते को फिर से स्थापित करने के लिए कहा, जिसे कंपनी ने जनवरी में हिंसा भड़काने के जोखिम का हवाला देते हुए हटा दिया। इस संबंध में, ट्रम्प ने फ्लोरिडा के दक्षिणी जिले के लिए यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में ट्विटर के खिलाफ प्रारंभिक निषेधाज्ञा के लिए एक अनुरोध दायर किया, यह तर्क देते हुए कि सोशल मीडिया कंपनी को अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों द्वारा उनके खाते को निलंबित करने के लिए "मजबूर" किया गया था।

ट्रम्प के वकीलों ने फाइलिंग में कहा कि ट्विटर "इस देश में राजनीतिक प्रवचन पर एक हद तक शक्ति और नियंत्रण का प्रयोग करता है जो कि लोकतांत्रिक बहस को खोलने के लिए अथाह, ऐतिहासिक रूप से अभूतपूर्व और गहरा खतरनाक है। ट्विटर और कई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों ने ट्रम्प को उनकी सेवाओं से प्रतिबंधित कर दिया, जब उनके समर्थकों की भीड़ ने 6 जनवरी को एक घातक दंगे में यूएस कैपिटल पर हमला किया था। यह हमला ट्रम्प के एक भाषण के बाद हुआ जिसमें उन्होंने झूठे दावों को दोहराया कि नवंबर में उनका चुनाव हार गया था। व्यापक धोखाधड़ी के कारण, कई अदालतों और राज्य के चुनाव अधिकारियों द्वारा खारिज किए गए दावे को खारिज कर दिया गया।

ट्रम्प के खाते को स्थायी रूप से हटाने के समय, ट्विटर ने कहा कि उनके ट्वीट्स ने "हिंसा का महिमामंडन" को छोड़कर मंच की नीति का उल्लंघन किया था। कंपनी ने उस समय कहा था कि ट्रम्प के ट्वीट्स को हटाने के कारण लोगों को कैपिटल दंगों में जो हुआ उसे दोहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए "अत्यधिक संभावना" थी। अवरुद्ध होने से पहले, ट्रम्प के ट्विटर पर 88 मिलियन से अधिक अनुयायी थे और इसे अपने सोशल मीडिया मेगाफोन के रूप में इस्तेमाल करते थे।

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों को 15 अक्टूबर तक दी जा सकती है भारत की यात्रा करने की अनुमति

फिलीपींस के राष्ट्रपति का चौंकाने वाला फैसला, किया राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान

UN ने इथियोपिया के अधिकारियों की बेदखली को नहीं किया स्वीकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -