ट्रंप ने कहा, अमेरिका आने वालों की हो कड़ी जांच

वाशिंगटन: हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों पर यात्रा प्रतिबंध लगाते हुए इन देशो के नागरिको का अमेरिका में प्रवेश बंद कर दिया था, जिसके बाद इस पर बढ़ते विवाद व परेशानियों को देखते हुए अमेरिकी अदालत ने इस प्रतिबन्ध को हटा दिया था,किन्तु राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इन सात देशो के नागरिको के अमेरिका आने को लेकर गृह सुरक्षा मंत्रालय से कड़ी जाँच करने को कहा है. साथ ही होमलैंड सिक्योरिटी विभाग से सावधान रहने को कहा है.

बता दे कि नयी इमिग्रेशन पॉलिसी के चलते डोनाल्ड ट्रंप ने 7 देशों के नागरिकों इराक, सीरिया, ईरान, लीबिया, सोमालिया, सूडान और यमन के अमरीका आने पर प्रतिबंध लगाया गया था, किन्तु अदालत ने इस फैसले पर रोक लगा दी थी. 

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि,‘‘मैंने गृह सुरक्षा मंत्रालय को निर्देश दिया है कि वह हमारे देश में आने वाले लोगों की बेहद सावधानीपूर्वक जांच करे. सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक नही होना चाहिए. वही किसी भी अवस्था में संदिग्ध पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही की जाये. इसके साथ ही उन्होंने अदालत के इस फैसले पर निराशा भी व्यक्त की है. 

यह है अमेरिका पर 8 साल राज करने वाले ओबामा की जमीनी हकीकत से जुडी तस्वीरें

कोर्ट से वीजा प्रतिबन्ध के बाद ट्रम्प ने निकाला यह दूसरा तरीका

डोनाल्ड बोले अमेरिका भी मासूम नहीं

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -