किम ने कहा 'मिस्‍टर प्रेजिडेंट' मुस्कुरा उठे ट्रम्प
किम ने कहा 'मिस्‍टर प्रेजिडेंट' मुस्कुरा उठे ट्रम्प
Share:

सिंगापुर:  उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जिस मुलाकात पर सबकी नज़र बनी थी आखिर वह मुलाकात हो ही गई. यह मुलाकात सिंगापुर के लोकप्रिय पर्यटन स्थल सेंटोसा के एक लग्जरी होटल में हुई. दोनों नेता जब यहां मिले तो उन्‍होंने हाथ मिलाकर एक-दूसरे का अभिवादन किया, लेकिन अहम सवाल येे है कि इस मुलाकात से पहले तक एक दूसरे के प्रति बेहद कठोर शब्‍दों का प्रयोग करने वाले इन दोनों नेताओं के मिलने के दौरान ट्रम्प और किम के वो पहले शब्‍द कौन से थे.

 

यहाँ होटल में दोनों नेता एक-दूसरे की तरफ आगे बढ़े और दृढ़ता से एक-दूसरे का हाथ थाम लिया. हाथ मिलाते वक्‍त सबसे पहले उत्तर कोरिया नेता किम जोंग उन ने ही ट्रंप से सबसे पहले बातचीत शुरू की. उन्‍होंने कहा, आपसे मिलकर अच्‍छा लगा 'मिस्‍टर प्रेजिडेंट'. उनके इस बयान के जवाब में ट्रंप ने कहा कि वास्तव में बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. हम एक शानदार चर्चा करेंगे.

ट्रम्प ने यहाँ यह भी कहा की दोनों देशों के बीच बेहतर संबंध स्‍थापित होने वाले हैं. इसके बाद किम ने कहा कि, यहां आना आसान नहीं था. कुछ बाधाएं थीं, लेकिन हमने उन्हें यहां पराजित किया और आज हम यहां मिल रहे है. 

इस शख्स की वजह से मिले ट्रंप और किम

किम-ट्रंप की मुलाकात, पहला दौर 50 मिनट

अफगानिस्तान: तालिबानी हमले में मारे गए 15 सुरक्षाकर्मी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -