डोनाल्ड ट्रंप फिर भड़के उत्तर कोरिया पर

अमेरिका : एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया पर भड़क उठे है. हालिया उन्होंने  दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका के सैन्य अभ्यास रोकने के खुद के फैसले का सरक्षण किया है. लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी साफ़ कर दिया है कि अगर उत्तर कोरिया के साथ उनकी बातचीत असफल होती है तो वह फिर से सैन्य अभ्यास शुरू कर सकते है. 

 

राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने एक के बाद एक ट्वीट में कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ बातचीत के दौरान युद्धाभ्यास रोकने का उनका विचार था. ट्रम्प ने कहा, ‘‘युद्धाभ्यास को रोकने का अनुरोध मेने हमारी बातचीत के दौरान किया था क्योंकि वे काफी महंगे हैं और साफ़ नीयत से चल रही वार्ता के दौरान खराब मिसाल प्रस्तुत करते हैं. यह  काफी भड़काऊ भी होते हैं.’’ ट्रंप ने कहा, ‘‘अगर हमारी वार्ता विफल होती है तो सैन्य अभ्यास तुरंत शुरू कर सकते हैं. मुझे उम्मीद है कि वैसा अब नहीं होगा.’’

 

बता दें कि पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद ही किम जोंग-उन की प्रशंसा का बचाव करते हुए कहा था कि उत्तर कोरियाई तानाशाह के साथ उनका नया रिश्ता अमेरिकियों को काफी सुरक्षित बना रहा है. और वह एक अच्छे आदमी है. 

फीफा 2018: ट्यूनीशिया के खिलाफ जीत की उम्मीद से उतरेंगे इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी

अब तक की बड़ी सुर्खियां

अगर ना हुआ होता ये पाप तो सैफ की जगह आज ये पूर्व मुख्यमंत्री होते तैमूर के बाप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -