प्रधानमंत्री की तारीफ में बोले राष्ट्रपति ट्रम्प, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता के पक्ष में हैं पीएम मोदी
प्रधानमंत्री की तारीफ में बोले राष्ट्रपति ट्रम्प, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता के पक्ष में हैं पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज भारतीय सीईओ से मुलाकात की, इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी मौजूद रहे।  इस दौरान ट्रम्प ने कहा कि भारत आना सम्मान की बात है। आपके पीएम खास हैं, उन्हें हकीकत में पता है कि वो क्या कर रहे हैं। वो बेहद सख्त आदमी हैं। उन्होंने शानदार काम किया है। हम साथ में काफी करीब से काम करते हैं। उन्होंने कहा कि दो दिनों का दौरा का काफी अच्छा रहा, यहां के लोग हमें बहुत पसंद करते हैं। पीएम मोदी और मेरे बीच काफी अच्छे संबंध हैं।

दिल्ली हिंसा पर ट्रम्प ने कहा कि मैंने धार्मिक स्वतंत्रता पर पीएम मोदी से चर्चा की, वह भी धार्मिक स्वतंत्रता के पक्ष में हैं। दिल्ली में हुई हिंसा के बारे में मैंने सुना है, मगर पीएम मोदी से इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई है।' आतंकवाद पर बोलते हुए ट्रम्प ने कहा कि इस्लामिक चरमपंथ से निपटने के लिए मैंने जितना काम किया है, उतना किसी ने नहीं किया। हमने इस्लामिक स्टेट का सफलता पूर्वक सफाया किया है। 

उन्होंने कहा कि मैंने और पीएम मोदी ने तालिबान के साथ हुए समझौते पर चर्चा की। हमने कोरोना वायरस पर चर्चा की। हालाँकि, भारत में इसकी ज्यादा समस्या नहीं है। राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तान का उल्लेख करते हुए कहा कि आतंकवाद पर दोनों देश मिलकर लगाम लगाएंगे। आपको बता दें कि राष्ट्रपति ट्रम्प का आज भारत में अंतिम दिन है, आज शाम वे भारत से प्रस्थान कर जाएंगे।

बिहार में लागू नहीं होगा NRC, विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित

US से हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए कितना खर्चा कर रहा है भारत

सोने की वायदा कीमत में आयी भारी गिरावट, जानिए क्या रहा भाव

    

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -