तो अब US की सरकार ठप्प करेंगे ट्रम्प

Jul 31 2018 01:49 PM
तो अब US की सरकार ठप्प करेंगे ट्रम्प

वॉशिंगटन : अमेरिका में इन दिनों मैक्सिको सीमा का मुद्दा गर्माया हुआ है. जिसको लेकर हालिया अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गंभीर फैसला लिया है.दरअसल ट्रंप ने एक बार फिर वीजा लॉटरी और श्रृंखला आधारित आव्रजन को ख़त्म कर आव्रजन प्रणाली को योग्यता आधारित बनाने के लिए कहा. साथ ही इस मसले पर  संसद में अपनी मैक्सिको से लगी सीमा पर दीवार निर्माण की मांग दोहराते हुए मांग नहीं माने जाने पर सरकार ठप्प करने की चेतवानी तक दे डाली.

चाहे सरकार गिर जाए दिवार तो उठेगी -डोनाल्ड ट्रम्प

इस दौरान यहाँ पर इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते के साथ व्हाइट हाउस से पत्रकारों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, ‘‘दुनिया हमारी हसीं उड़ा रही है. पूरी दुनिया में हमारी आव्रजन प्रणाली सबसे खराब है. हम मजाक बने हुए है’’ साथ ही ट्रम्प ने कहा हमें लॉटरी सिस्टम बंद करना होगा. हमें श्रृंखला आधारित आव्रजन बंद करना होगा जो कि एक बड़ी समस्या की तरह है.

क्या आपने देखा है, दुनिया का सबसे छोटा और खूबसूरत रेगिस्तान

ट्रंप ने कहा कि मैं और इटली के प्रधानमंत्री दोनों इस बात को लेकर सहमत हैं कि सुरक्षित सीमाएं देश को सुरक्षित बनाती हैं. साथ ही इस मामले में ट्रम्प ने कहा आव्रजन पर हमे निति ख़राब है. यह कानून बदलना होगा. हम यह कांग्रेस के जरिए करेंगे.’’

ख़बरें और भी...

#MeToo के बाद अब ट्विटर पर छाया #Metwo

इंडोनेशिया में भूकंप से पहाड़ियों पर फ़से 500 हाइकर्स

फिलीपींस में हुआ आतंकी हमला

?