निकी हेली की जगह अपनी बेटी को लाना चाहते हैं ट्रम्प
निकी हेली की जगह अपनी बेटी को लाना चाहते हैं ट्रम्प
Share:

वॉशिंगटन : संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की भारतवंशी राजदूत निकी हेली ने मंगलवार को अपने पद इस्तीफा दे दिया जिसके बाद सभी हैरानी में रहे. उनके इस अचानक लिए गए फैसले के पीछे क्या कारण है इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन बताया जा रहा है कि ट्रम्प से अंतर्विरोध के कारण निकी ने ये इस्तीफा दिया है. वहीं ये भी कहा जा रहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति अपनी बेटी इवांका ट्रम्प को इस पद के लिए लाना चाहते हैं. 

हेली की जगह लेने वालों की ट्रम्प ने बनाई लिस्ट

खबरों की मानें तो हेली के इस्तीफे के बाद ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनकी बेटी इवांका ट्रंप को यह पद दिए जाने की कवायदें शुरू कर दी हैं. वहीं हेली के पद के लिए ट्रम्प ने अपनी बेटी के नाम को खरच नहीं किया है बल्कि पत्रकारों से ये कहा है कि वो कई नाम पर विचार कर रहे हैं. कुछ संभावना ये भी है कि ट्रम्प की बेटी ही इस पद लें लेकिन अगर कोई भाई भतिजाबाद बीच में न आये या फिर ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली तो इवांका ही इस पद को लेंगी. 

US की राजदूत निक्की हेली ने पद से दिया इस्तीफा

इस पर सफाई देते हुए ट्रम्प ने कहा कि इससे परिवारवाद का कोई लेना देना नहीं है, बल्कि इवांका इस पद के लिए प्रभावशाली साबित होंगी. जो लोग जानते हैं वह मानते भी हैं कि इवांका कितनी प्रभावशाली हैं. इसके अलावा बता दें, कि निकी ने साल के अंत तक पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है और मंगलवार को जब निकी ने इस्तीफा दिया तो उन्होंने ट्रम्प ने उनके  इस इस्तीफे को स्वीकार भी कर लिया अब देखा जायेगा इस पद के लिए कौन काबिल होगा. 

खबरें और भी..

आतंकवाद से पूरी शक्ति से निपटेगा अमेरिका - डोनाल्ड ट्रम्प

परमाणु निरस्त्रीकरण : जल्द हो सकती है डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -