लंबी उम्र चाहिए तो ना करे ये काम
लंबी उम्र चाहिए तो ना करे ये काम
Share:

बहुत सारे काम ऐसे होते है जिनको करने से हमारी उम्र कम हो जाती है.इन कामों के बारें में हमारे धर्म ग्रंथ गरुड़ पुराण में बताया गया है.  जिन्हें कभी भी सुबह या रात के समय नहीं करना चाहिए. नहीं तो आपकी उम्र कम हो जाएगी. 

आइये जानते है  इन कामों के बारे में-

1-ऐसा माना जाता है की बासी मांस खाने से व्यक्ति की उम्र कम होती है. इस मांस का सेवन करने से आप कई बीमारियों ती चपेट में आ सकते है. जिससे आपकी आयु कम हो सकती है.

2-कई लोगों की आदत होती है कि सुबह जब सूर्य सिर के ऊपर आ जाता है. तब वह उठते है. लेकिन आप जानते है कि यह आपकी सेहत के लिए कितना खतरनाक है. ब्रह्म मुहूर्त की हवा शरीर में लगने से आपको सांस संबंधी के साथ-साथ सेहत संबंधी कोई भी समस्या नहीं हो सकती है. इसकी के उल्टा अगर आप लेट जगे तो आपको सुबह की हवा का फायदा नहीं ले पाएगे. जिससे आपको कई तरह की बीमारियां घेर लेगी. जिससे आपकी आयु कम हो जाएगी.

3-श्मशान में शवों का दाह संस्कार किया जाता है. शरीर के मृत होते ही उस पर अनेक प्रकार के बैक्टीरिया व वायरसों का संक्रमण हो जाता है. जिसके कारण हर शव को श्मशान में लाकर रोज न जाने कितने जलाएं जाते है, जिससे कुछ बैक्टीरिया-वायरस तो शव के साथ ही नष्ट हो जाते हैं और कुछ वायुमंडल में धुएं के साथ फैल जाते हैं. अगर कोई इसके संपर्क में आता है तो वह उसके शरीर में चिपक जाते है. जिसके कारण आप कई रोगों से ग्रसित हो सकते है. जिससे आपकी जीवन में संकट आ सकता है.

इन मूर्तियों को रखने से बढ़ती है सुख-समृद्धि

ये है मनचाही नौकरी पाने के कुछ उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -