अब डोमिनोज पिज्जा के साथ नहीं मिलेगा सॉफ्टड्रिंक कोका कोला, 20 साल का करार खत्म
अब डोमिनोज पिज्जा के साथ नहीं मिलेगा सॉफ्टड्रिंक कोका कोला, 20 साल का करार खत्म
Share:

नई दिल्ली: भारत में फास्ट फूड खाने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है और वर्तमान समय में बच्चों से लेकर बड़े, बूढ़े भी पिज्जा खाने के सौकीन हैं। देश सहित विदेशों में भी डोमिनोज ने अपना स्थायित्व बना कर रखा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि हाल में पिज्जा बनाने वाली कंपनी डोमिनोज का कोका कोला से 20 साल पुराना गठबंधन टूट गया है और अब डोमिनोज के किसी भी आउटलेट पर आपको कोका कोला के कोई भी उत्पाद नहीं मिलेंगे। 

भारतीय स्टेट बैंक करेगा अपनी चार सर्विस बंद, जाने इन सर्विस के बारे में

बताया जा रहा है कि ये निर्णय कंपनी ने अपनी लागत को कम करने के लिए लिया है। बता दें कि कोका कोला से करार खत्म होने के बाद अब जल्द ही डोमिनोज के ग्राहकों को पिज्जा के साथ कोका कोला की जगह पेप्सीको के सॉफ्ट ड्रिंक्स मिलेंगे। जाहिर सी बात है कि दोनों कंपनियों के बीच 20 सालों से कारोबारी संबंध बने हुए थे, जो अब खत्म हो गए हैं। इसके अलावा डोमिनोज ब्रांड को चलाने वाली कंपनी जुबिलिएंट फूडवर्क्स लिमिटेड कंपनी ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि यह ब्रांड उन्हें अगले चरण में ले जाएगा। 

भारतीय रेलवे ने दी बिहार झारखंड के लिए एक और खुशखबरी

गौरतलब है कि अंतराष्ट्रीय ब्रांड कोका कोला काफी समय से डोमिनोज के साथ व्यापार कर रहा था और अब डोमिनोज के इस फैसले से कोका कोला के लिए खतरा बढ़ गया है। क्योंकि ऐसा होने से बाजार में कंपनी की साख में गिरावट देखने को मिलेगी और इससे कोका कोला की बिक्री पर भी असर पड़ेगा। बता दें कि कोका कोला के साथ अब सिर्फ मैकडोनल्ड ही जुड़ा हुआ है। जानकारी के अनुसार पिज्जा हट, केएफसी और टाको बेल जैसे ब्रांड पेप्सीको के साथ लंबे समय से जुड़े हुए हैं। 


खबरें और भी 

सरकार और आरबीआई में बढ़ी तकरार, गवर्नर उर्जित पटेल दे सकते हैं इस्तीफा

2019 में मुकेश अंबानी दे सकते हैं ग्राहकों को नई सुविधा

विशेष मुहूर्त में खरीदें सोना, 30 और 31 अक्टूबर को बना है दुर्लभ योग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -