ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के 46वें प्रीमियर के रूप में चुने गए डोमिनिक पेरोटेट
ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के 46वें प्रीमियर के रूप में चुने गए डोमिनिक पेरोटेट
Share:

डोमिनिक पेरोटेट ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स (NSW) के 46 वें प्रमुख के रूप में चुना है, जब उनके पूर्ववर्ती ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने 1 अक्टूबर को भ्रष्टाचार की जांच के मद्देनजर इस्तीफा दे दिया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 39 वर्षीय पूर्व न्यू साउथ वेल्स कोषाध्यक्ष ने एनएसडब्ल्यू योजना मंत्री रॉब स्टोक्स के खिलाफ राज्य की सत्तारूढ़ लिबरल पार्टी द्वारा 39 से पांच मतपत्रों के साथ भारी आंतरिक वोट से जीत हासिल की।

वही जीत पर टिप्पणी करते हुए, पेरोटेट ने मीडिया के सामने कहा, "लिबरल पार्टी के संसदीय नेता और एनएसडब्ल्यू के प्रीमियर के रूप में चुने जाने के लिए यह एक सम्मान और पूर्ण विशेषाधिकार है।" पेरोटेट एक महत्वपूर्ण मोड़ पर नेतृत्व की बागडोर संभाल रहा है क्योंकि एनएसडब्ल्यू 11 अक्टूबर से प्रतिबंधों में ढील देना शुरू करने वाला है क्योंकि 70 प्रतिशत टीकाकरण दर तक पहुंच गया है।

पूर्व प्रीमियर पूरे 2020 में महामारी के खिलाफ एनएसडब्ल्यू की लड़ाई का चेहरा रहे हैं, और 2021 के डेल्टा संस्करण के प्रकोप के माध्यम से राज्य के पाठ्यक्रम को नेविगेट किया है, जिसने सिडनी और आसपास के क्षेत्रों में 14 सप्ताह से अधिक समय तक लॉकडाउन को देखा है। बेरेजिकेलियन का इस्तीफा तब सामने आया जब यह पता चला कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ स्वतंत्र आयोग (आईसीएसी) द्वारा जांच कर रही थी, जिसमें उन्होंने अनुदान निधि के आसपास हितों के टकराव के संबंध में निरीक्षण किया था। आईसीएसी इस बात की जांच करेगी कि क्या उसने जनता के विश्वास का उल्लंघन किया था और क्या वह अपने पूर्व साथी, पूर्व लिबरल सांसद डेरिल मैगुइरे के भ्रष्टाचार को प्रोत्साहित करने के लिए उत्तरदायी थी।

उइगरों की मस्जिद को तोड़कर होटल बना रहा चीन, अब तक ध्वस्त कर चुका है 16000 मस्जिदें

कैथोलिक चर्चों की ‘काली करतूत’ पर खौफनाक रिपोर्ट, पादरियों की 'हवस' का शिकार बने 3 लाख मासूम

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत से मिला मुंहतोड़ जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -