रोमांस के घावों से निजात पाने के लिए घरेलु उपाय
रोमांस के घावों से निजात पाने के लिए घरेलु उपाय
Share:

ज्यादातर देखा गया है की रोमांस के समय में इस प्रकार के निशान शरीर पर उभर आते है, जिन्हे हम दिखाना नहीं चाहते. इस प्रकार के घाव किसिंग से भी उभर आते है. जो की इस प्रकार दिखने लगते है, की शरीर पर कोई जख्म लगा हो और उस हिस्से में कुछ ज्यादा ही आकृति ले लेते है.एवं ये दूर से भी दिखाई देने लगते है. क्योकि ये दो प्रकार के रंग में दिखाई देते है. जो नीले और लाल रंग में होते है. इनके आकार को छोटा करने के लिए आपको आइस या ठन्डे पानी या कुछ और चीजे जो ठंडी होती है. उनका इस्तेमाल करना होगा. जिससे घाव शरीर के ऊपर से हटने लगते है. लव बाईट में निशान इसलिए उभर आता है क्योंकि इसमे शरीर के किसी एक भाग पर जोर से खीचने से खून एक जगह इकट्ठा हो जाता है और चमड़ी के ऊपर निशान उभारु हो कर दिखाई देने लगता है.

इन निशानों से निजात पाने के लिए कुछ आसान तरीके :

1. दन्त मंजन : आप दतमंज का इस्तमाल कर सकते है इससे आपके शरीर के घाव जल्दी भर जाते है. इतना ही नहीं इसको लगाने से आपको ठंडक भी महसूस होगी.

2. गरम सिकाई : इसमे आप सूती कपडे को गरम करे फिर उससे घाव पर सिकाई करे जिससे आपको आराम मिलेगा .

3. आइस : इसके लगाने से चमड़ी एक दम सिकुड़ जाती है. और घाव कम दिखाई देने लगता है एवं धीरे-धीरे कम होने लगता है. इसका प्रयोग किसी कपडे में लपेट कर करना चाहिए .

4.पाइनेपल : इसका जूस बनाकर सेवन करना चाहिए और आपके शरीर के घावों पर इसे काट कर इसके टुकड़े लगाने से लाभ मिलता है.

5. स्टील का ठंडा चम्मच : आप कुछ समय के लिए इसे फ्रेज में रखे जब यह ठंडा हो जाता है तब इसे आप घाव पर धीरे-धीरे उसके ऊपर फेरे जिससे घाव में कमी होगी

6. अंग्रेजी दारू : यह सुनकर आप चौक जायेगे की दारू से घाव भर जाते है. लेकिन यह सत्य है की जब आप किसी दारू के अंदर रुई का फुमा डाल के घाव पर लगाते है, तो आपको आराम मिलेगा व घाव भर जाएंगे क्योंकि दारू कीटाणुनाशक तत्वों से भरी व ठंडी रहती है .

7. केले की छाल : आप इसको घाव पर धीरे-धीरे घूमते है तो यह भी आपको आराम देने में सहयोग करती है जो की आपके शरीर के लिए फायदेमंद है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -