बाजार फिर हुआ सुस्त
बाजार फिर हुआ सुस्त
Share:

भारतीय बाज़ार आज कमज़ोरी के साथ खुला. त्यौहार बीत जाने के बाद कल रिकॉर्ड शुरुआत करने वाला घरेलु बाज़ार आज सुस्त नज़र आ रहा है. हालंकि बाजार में अनिश्चितता का माहौल रहता ही है और उतार - चढ़ाव लगा रहता है. इस बात का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है कि कब बाजार इस स्थिति से उभर पायेगा. वैश्विक कमजोरी का असर घरेलु बाज़ार पर साफ़ देखा जा सकता है.

आज के शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ़्टी दोनों ही प्रमुख सूचकांक कमज़ोर दिखे. जहां निफ़्टी 10350 के करीब कारोबार कर रहा है वहीं सेंसेक्स 53 अंको की गिरावट के साथ 33,213 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

अगर मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स की बात की जाए तो इनमे थोड़ी खरीददारी देखने को मिल रही है. BSE के मिडकैप इंडेक्स में 0.3% का इज़ाफ़ा हुआ है, जबकि निफ़्टी के मिडकैप इंडेक्स में 0.25% का उछाल आया है. वहीं अगर BSE के स्मॉलकैप इंडेक्स की बात की जाए तो 0.2% का उछाल देखा गया है वहीं निफ़्टी के स्मॉलकैप इंडेक्स में हलकी गिरावट देखने को मिली है.

BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक 53 अंक यानी 0.15% टूटकर 33,213 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक 17 अंक यानि 0.15% गिरावट के साथ 10,347 के स्तर पर अपना कारोबार कर रहा है.

इसके अलावा जिनमे बिकवाली दिख रही है वह शेयर हैं - आईटी, मेटल, पीएसयू बैंक, रियल्टी और ऑयल एंड गैस. जबकि फार्मा, कैपिटल गुड्स और कंज्यूमर ड्युरेबल्स शेयरों में खरीददारी देखी जा रही है.

एक और नए रिकॉर्ड के साथ शेयर बाजार की शुरुआत

घरेलु बाज़ार की रिकॉर्ड शुरुआत

कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन बाजार हुआ सुस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -