घरेलू लंबी इस्पात बिक्री की मात्रा में आई गिरावट
घरेलू लंबी इस्पात बिक्री की मात्रा में आई गिरावट
Share:

125 क्रिसिल रेटेड माध्यमिक लंबे इस्पात निर्माताओं के एक अध्ययन से संकेत मिलता है कि कोरोना महामारी के बाद चालू वित्त वर्ष में भारतीय लंबी इस्पात बिक्री की मात्रा में 12 से 15 की गिरावट देखी जा रही है।

दीर्घ-इस्पात खपत मुख्य रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) और सड़कों के निर्माण जैसी योजनाओं के माध्यम से लागू की जा रही आवास परियोजनाओं से जुड़ी हुई है। उसी समय, चूंकि केंद्र सरकार द्वारा पूंजीगत व्यय मजबूत स्तरों पर इन खंडों से मांग को बनाए रखेगा, राज्य सरकार द्वारा खर्च में गिरावट और अचल संपत्ति क्षेत्र से कमजोर मांग समग्र बंद को प्रभावित करेगी। नतीजतन, वॉल्यूम इस वित्त वर्ष में 12-15 प्रतिशत बढ़ सकता है, Crisl ने कहा। क्रिसिल ने कहा कि इसके विपरीत, औसत स्टील की प्राप्ति 40,000 रुपये से 41,000 प्रति टन स्थिर आपूर्ति पर स्थिर होने की उम्मीद है, पिछले कुछ वर्षों में क्षमता विस्तार न्यूनतम रहा है।

"लेकिन बिक्री की मात्रा के साथ भी गिरावट, राजस्व वृद्धि पर भी अंकुश लगाया जाएगा। हालांकि, कम राजस्व अनुकूल लागत संरचना की वजह से भौतिक रूप से दंत परिचालन लाभ मार्जिन नहीं हो सकता है। परिवर्तनीय लागत - लौह अयस्क और कोयला - लागत का तीन-चौथाई शामिल है। उत्पादन के परिणामस्वरूप, इस कारोबार में परिचालन मार्जिन कुछ हद तक सुरक्षित है, "रेटिंग एजेंसी ने नोट किया है। मोहित मखीजा, निदेशक, क्रिसिल रेटिंग्स कहते हैं। मिरापुरी, निदेशक, क्रिसिल रेटिंग, "लीनर बैलेंस शीट और लागत क्षमता में सुधार माध्यमिक माध्यमिक स्टील निर्माताओं को महामारी को नेविगेट करने में मदद करेगा। ब्याज कवरेज 2 इस वित्त वर्ष 2016 में 2 गुना से 3.4 गुना तक बेहतर होने की उम्मीद है।"

TCS ने डिजिटल परिवर्तन के लिए विषुव के साथ किया सहयोग

स्टॉक मार्केट में इतने करोड़ का हुआ नुकसान

पेट्रोल डीजल के दामों में होगी वृद्धि, जानिए आज क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -