फिर महंगा हुआ घरेलू गैस सिलेंडर, नई कीमतें जानकर लगेगा झटका
फिर महंगा हुआ घरेलू गैस सिलेंडर, नई कीमतें जानकर लगेगा झटका
Share:

नई दिल्ली: आमजन को एक बार फिर से महंगाई का बड़ा झटका लगा है. तेल कंपनियों ने घरेलू गैस (14.2 किलो) सिलेंडर के दामों में 50 रुपये का इजाफा कर दिया है. अब घरेलू सिलेंडर के दाम 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर होंगे. इससे पहले मार्च 2022 में घरेलू सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. 

वही इसी महीने की एक दिनांक को तेल कंपनियों ने एलपीजी गैस की कीमतों में 102.50 रुपये का इजाफा किया था. ये कीमत 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर पर बढ़ाई गई थी. कीमतों में वृद्धि के बाद नीले रंग के इस सिलेंडर का नया दाम दिल्ली में अब 2355.50 रुपये है. पहले इसका दाम 2253 रुपये था. वहीं, 5 किलो एलपीजी सिलेंडर का दाम अभी 655 रुपये है. एक महीने पहले 1 अप्रैल को भी एलपीजी सिलेंडर के दामों में 250 रुपये का इजाफा किया गया था. इससे पहले एक मार्च को 19 किलोग्राम के कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 105 रुपये बढ़े थे, जबकि 22 मार्च को 9 रुपये का इजाफा हुआ था.

वही पेट्रोल-डीजल के दाम, रसोई गैस की कीमतें तथा आवश्यक सामानों की कीमतें निरंतर बढ़ने से लोगों की जेब पर बोझ बढ़ा रहे हैं. बढ़ती महंगाई के बीच अब आपके लोन भी महंगे हो जाएंगे, क्योंकि RBI ने रेपो रेट बढ़ा दिए हैं. दलील ये कि वृद्धि महंगाई को नियंत्रण में करने के लिए की गई है. अब सवाल यही कि क्या महंगे लोन से रुकेगी महंगाई? पिछले कुछ दिनों में ही ईंधन के दामों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है.

भारतीय रेल के वायरल वीडियो से पता चला कि क्यों नहीं खींचनी चाहिए ट्रेन की अलार्म चेन

IAS पूजा सिंघल के 20 ठिकानों पर ED का छापा, मिला इतना कैश कि बुलानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

शिक्षा, देश की प्रगति को गति देने के लिए सबसे शक्तिशाली उत्प्रेरक: नायडू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -