भारतीय एयरलाइंस 80% तक कर सकती है पूर्व-कोविड घरेलू यात्री उड़ानों का परिचालन

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इससे पहले 11 नवंबर को कहा था कि भारतीय एयरलाइंस कोरोनोवायरस की स्थिति के बीच प्रचलित मांग के कारण अपनी पूर्व-कोविद घरेलू यात्री उड़ानों का 70% तक परिचालन कर सकती हैं।

मंत्री ने गुरुवार को ट्वीट किया, सूचित किया है, "25 मई को 30K यात्रियों के साथ घरेलू संचालन की सिफारिश की गई और अब 30 नवंबर 2020 को उच्च 2.52 लाख का आंकड़ा छू लिया है।" उन्होंने कहा, "नागरिक उड्डयन मंत्रालय अब घरेलू वाहक को 70% से 80% तक पूर्व-कोविद अनुमोदित क्षमता से अपने संचालन को बढ़ाने की अनुमति दे रहा है।" कोरोनावायरस प्रेरित लॉकडाउन के कारण दो महीने के अंतराल के बाद, मंत्रालय ने 25 मई, 2020 से घरेलू यात्री सेवाओं को फिर से शुरू किया।

हालांकि, शुरुआती स्तर पर एयरलाइंस को अपनी कोविद की घरेलू उड़ानों के केवल 33 फीसदी हिस्से को चलाने की अनुमति थी। 26 जून को 33% बढ़ाकर 45% और 2 सितंबर को इसे और बढ़ाकर 60% कर दिया गया। 11 नवंबर को इसे बढ़ाकर 70% कर दिया गया था। सकारात्मक कोविद 19 मामलों में कमी के साथ, अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने और हवाई यात्रा की मांग में वृद्धि ने मंत्रालय को एयरलाइंस को संचालित करने की अनुमति दी।

चुनाव से पहले बंगाल में खूनी खेल शुरू, भाजपा की रैली में हमला, 2 घायल

जनता ने तेजस्वी को किया बेरोज़गार, इसलिए किसान आंदोलन में तलाश रहे रोज़गार - गिरिराज सिंह

योगी की टीम में शामिल हो सकते हैं 6 नए मंत्री, कैबिनेट विस्तार की तैयारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -