रूपये में रिकॉर्ड गिरावट पहली बार 72 के पार पंहुचा

Sep 06 2018 03:42 PM
रूपये में रिकॉर्ड गिरावट पहली बार 72 के पार पंहुचा

नई दिल्ली :  आज भारतीय बाज़ार में डॉलर के मुकाबले रुपये में अब तक की ऐतिहासिक गिरावट दर्ज की गई है. डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया आज 72 के स्तर पर आ पंहुचा है. इस मसले पर जानकारों की माने तो रुपया अभी और गिर सकता है और इसके संकेत साफ़ नज़र आ रहें है.  आज सुबह जब बाज़ार खुला तो 9.30 बजे रुपया डॉलर के मुकाबले 71.66 पर खुला था. जिसके बाद धीरे धीरे रुपया 72 के स्तर पर पहुंच गया. 

बता दें कि अब तक छह कारोबारी सत्रों में रुपया 165 पैसे गिर चुका है. माना जा रहा है कि महीने के अंत में डॉलर की मांग और विदेशी कोषों की निकासी के कारण रुपये में गिरावट देखीं जा रही है. बता दें कि रुपया बुधवार को 17 पैसे नीचे 71.75 प्रति डॉलर के रिकॉर्ड न्यूनतम स्तर पर बंद हुआ था.  विशेषज्ञों की माने तो चल रहें वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में रुपये के और कमजोर होने कि सम्भावना है. 

वही इस मामले मे सरकार की ओर से कहा  गया कि रुपये में गिरावट वैश्विक कारकों की वजह से है. वित्त मंत्री जेटली ने जोर देकर कहा कि अन्य मुद्राओं की तुलना में रुपये की स्थिति काफी अछि है. साथ ही रुपये में गिरावट की वजह से सरकार की हर तरफ आलोचना हो रही है.

ख़बरें और भी...

अब तक के निचले स्तर पर रुपया, जानें आपकी जेब पर क्या असर पड़ेगा

आर्थिक संकट की ओर बढ़ता भारत, एक डॉलर की कीमत हुई 71 रूपये

सरकार से नाराज़ व्हाट्सएप्प कंपनी, भारत से समेटेगी कारोबार !

फ्लिपकार्ट - वॉलमार्ट के साथ आने से भारत बंद करेंगे व्यापारी

बाज़ार में आई रौनक, सेंसेक्स रिकॉर्ड 38154 के स्तर पर

?