ये है गुड़ियों का अस्पताल, अंदर का नजारा देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे
ये है गुड़ियों का अस्पताल, अंदर का नजारा देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे
Share:

छोटी बच्चियों का सबसे ज्यादा पसंदीदा खिलौना अगर कोई होता है तो वो हैं डॉल और अगर उनकी ये डॉल जरा भी टूट जाए तो बच्चियों का दिल भी टूट जाता है. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे अस्पताल के बारे में बता रहे है जहां पर डॉल का इलाज होता है. हम आपको आज जिस जगह के बारे में बता रहे है वहां पर गुड़ियाँ ख़राब होक बाद उसे फेंका नहीं जाता बल्कि अस्पताल में भर्ती किया जाता है. जी हाँ... ये असपताल पुर्तगाल में है जो दुनियाभर में मशहूर है. आपको ये जानकारी हैरानी होगी कि इस अस्पताल में सभी गुड़ियों को रिपेयर किया जाता है.

आपको बता दें ये जगह 200 साल पुरानी है और इसका नाम है हॉस्पिटल ऑफ हॉरर्स. लेकिन आप भी ऐसा ही सोच रहे है न कि इस हॉस्पिटल का नाम इतना हॉरर क्यों है तो चलिए आपको बता ही देते है. साल 1830 में ये अस्पताल बना था और तब से ही यहाँ काम जारी है. दरअसल पुर्तगाल में क्रिसमस के मौके पर टूटी-फूटी गुड़ियों को रिपेयर करने की परंपरा है. साथ ही एक परंपरा ऐसी भी है जिसमे दादा-दादी अपने बचपन के खिलौने को संभाल कर रखते है और इसे अपने पोते-पोती को देते है. इस ही परंपरा के चलते यहाँ हजारों डॉल सुधरने के लिए आती है. लेकिन यहाँ जो भी अंदर जाता है वो अंदर का नजारा देखकर सहम जाता है क्योकि अंदर कई डॉल्स के हाथ-पैर, बाल सब बिखरे पड़े रहते है जिसे देखकर अच्छा खासा इंसान भी डर जाए.

एक बात जानकर आपको भी हैरानी होगी कि यहाँ डॉल्स का ध्यान इस तरह से रखा जाता है जैसा अस्पताल में मरीजों का ख्याल रखते है. साथ ही यहाँ काम करने वाले वर्कर्स भी डॉक्टर्स की ही तरह से वाइट कोट पहनकर डॉल्स का ख्याल रखते है और उनकी तरह से ही औजार पाने अपने साथ लेकर घूमते है. आप भी देखिये इस अस्पताल की तस्वीरें.

करोड़ो की संपत्ति की मालकिन है ये मुर्गी, जीती है राजाओं जैसी जिंदगी

गोभी लेने गई थी महिला, अचानक ही मिनटों में बन गई करोड़पति

इस हॉट महिला पुलिस के हाथों गिरफ्तार होने के लिए मरे जा रहे हैं लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -