धन से लेकर विवाह तक की परेशानी दूर कर देंगे डोल ग्यारस के खास उपाय
धन से लेकर विवाह तक की परेशानी दूर कर देंगे डोल ग्यारस के खास उपाय
Share:

हर साल भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी का व्रत किया जाता है और इसे डोल ग्यारस भी कहा जाता है. कहते हैं इस व्रत को करने से महायज्ञ के समान फल मिलता है. इसके अलावा इस व्रत को रखने से जीवन से समस्त संकटों, कष्टों का नाश हो जाता है. इसी के साथ व्यक्ति को मृत्यु के उपरांत मोक्ष मिलता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं आज के दिन किये जाने वाले उपाय के बारे में.

डोल ग्यारस के खास उपाय-

1. कहा जाता है जीवन में आर्थिक लाभ चाहा जाए तो एकादशी के दिन भगवान विष्णु के मंदिर में एक साबुत श्रीफल और सवा सौ ग्राम साबुत बादाम चढ़ा देना चाहिए. इससे लाभ होता है.

2. अगर आपको बार-बार कर्ज लेना पड़ रहा है और आपकी लाख कोशिशों के बाद भी आपका कर्ज चुकता नहीं हो पा रहा है तो आप इस एकादशी के दिन पीपल के पेड़ की जड़ में शक्कर डाल दे. उसके बाद उसी पर जल अर्पित करें. इसके बाद शाम के समय आप पीपल के नीचे दीपक लगा दें लाभ होगा.

3. कहा जाता है इस एकादशी की रात में अपने घर में या किसी विष्णु मंदिर में भगवान श्रीहरि विष्णु के सामने नौ बत्तियों वाला रात भर जलने वाला दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से आर्थिक प्रगति तेजी से होने लगती है. इसके अलावा सारा कर्ज चुटकियों में उतर जाता है. इन सभी से परे व्यक्ति के जीवन में सुख-सौभाग्य आना शुरू हो जाता है.

4. कहा जाता है अगर विवाह नहीं हो रहा है तो इस एकादशी के दिन भगवान विष्णु का पीले पुष्पों को अर्पित करना चाहिए. इसके अलावा उन्हें सुगंधित चंदन लगाएं और इसके बाद बेसन की मिठाई का नैवेद्य चढ़ाना चाहिए.

5. कहा जाता है इस एकादशी के दिन भगवान विष्णु का पूजन करते समय कुछ सिक्के उनके सामने रख देने चाहिए. वहीँ पूजन के बाद ये सिक्के लाल रेशमी कपड़े में बांधकर अपने पर्स या तिजोरी में हमेशा रख लेना चाहिए. ऐसा करने से धन ही धन आएगा.

कोरोना: उत्तराखंड में भयावह हुए हालात, पांच दिन में मिले 2700 से अधिक संक्रमित केस

सुशांत सिंह केस में रिया चक्रवर्ती की नई चैट्स आईं सामने, सिद्धार्थ पिठानी से की गई है ये बात

चिरंजीवी के बर्थडे पर उन्हें मिला खास उपहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -