गुरूवार को कर सकते हैं शुभ काम की शुरुआत
गुरूवार को कर सकते हैं शुभ काम की शुरुआत
Share:

कहते हैं कि दिन गुरुवार को देव गुरु बृहस्पति की विशेष रूप से पूजा की जाती है और इनकी पूजा पाठ का बहुत महत्व होता है. ऐसे में इस दिन भक्त अपनी सच्ची श्रद्धा से यदि भगवान की पूजा करते है तो उनके जीवन की हर समस्या टल जाती है और साथ ही उनके जीवन में सुख समृद्धि आती है. ऐसे में उन भक्तों का जीवन सम्पन्नता के साथ व्यतीत होता है जो गुरूवार को भगवान गुरु बृहस्पति की पूजा करते हैं. कहते हैं कि गुरु भाग्य और धर्म का कारक ग्रह माना गया है और कुंडली में गुरु की स्थिति का असर वैवाहिक जीवन पर भी होता है यदि आप कोई शुभ कार्य प्रारम्भ करना चाहते है तो यह दिन बहुत ही शुभ माना गया है और इस दिन काम शुरू करने से लाभ होता है. कहते हैं इस दिन गुरु के प्रभाव से आपके शुरू हुए कार्य में कभी अच्छा असर होता है. 

1. कहा जाता है कि व्यक्ति व्यापार जैसे कार्यों की शुरुआत इस दिन से कर सकते है क्योंकि गुरु यदि शुभ स्थिति में होगा तो भाग्य का साथ मिलता है और पति-पत्नी के बीच प्रेम बना रहता है.

2. यह भी कहते हैं कि आप यदि गुरूवार के दिन प्रातः काल स्नान करके वृहस्पति देव को जल अर्पित करते है और उनका पूजन कर अपने सफलतम जीवन के लिए प्रार्थना करते है तो निश्चित रूप से आपकी यह मनोकामना पूरी हों जाती है.

3. कहते हैं कि वृहस्पति देव का पूजन केले के पत्ते के साथ किया जाता है इस देव की आराधना करने के अलावा यदि आपने सच्चे मन से वृहस्पति देव की कथा का श्रवण कर लिया तो उससे भी उसके भाग्योदय हों जाता है.

कल है गजलक्ष्मी व्रत, ऐसे करें महालक्ष्मी जी की आरती

इस वजह से घर के मंदिर में रखा जाता है शंख

इस आरती से करें आज लक्ष्मी माता को खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -