अंडरआर्म्स के हेयर रिमूव करने से नहीं होंगे अब काले धब्बे, अपनाये यह उपाय
अंडरआर्म्स के हेयर रिमूव करने से नहीं होंगे अब काले धब्बे, अपनाये यह उपाय
Share:

वैसे तो अधिकतर लड़कियां अंडरआर्म्स के हेयर रिमूव करने के लिए शेविंग, हेयर रिमूवर क्रीम का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इससे स्किन काली और बाल सख्त होने लगते हैं। वहीं अगर आपने स्लीवलेस पहनना हो और अडरआर्म्स काले नजर आए तो भद्दे दिखते हैं और आपकी पर्सनैलिटी पर नैगटिव असर डालते हैं। 
 
अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं और काले अंडरआर्म्स की वजह से शर्मिंदगी महसूस करते हैं तो निराश ना हो क्योंकि इन नैचुरल घरेलू नुस्खों की मदद से इस परेशानी को दूर किया जा सकता है। 
 
1. आलू से करें मसाज
 
आलू नैचुरल ब्लीच का काम देता है। आलू के पतले पतले टुकड़े लें और 5-7 मिनट तक अडरआर्म पर मसाज करें। फिर ताजे पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में 2-3 बार करें। 
 
2. नींबू और बेकिंग सोडा
 
नींबू नैचुरल ब्लीच और क्लींजिंग का काम देता हैं और जब इसमें बेकिंग सोड़ा मिल जाए तो यह कमाल का स्क्रब बन जाता हैं जो डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा दिलाने का बेस्ट फार्मूला है। नींबू के रस और बेकिंग सोडा की समान मात्रा लेकर इसे अंडरआर्म्स की 2-3 मिनट तक स्क्रबिंग करें। यह नुस्खा हफ्ते में 2 बार अपनाएं। 
 
3. नारियल तेल 
 
काले धब्बों को हटाने के लिए नारियल तेल सबसे बेस्ट है। नारियल तेल को नैचुरल मास्चराइजर कहा जाता है, जिसमें विटामिन ई भरपूर मात्रा में होता हो जो काले दागों को लाइट करता है। 
 
4. चीनी और नारियल तेल स्क्रब 
 
डेड स्किन हटाने के लिए एक टी स्पून में थोड़ा सा नारियल तेल डालें और कुछ समय तक स्क्रबिंग करें और बाद में पानी से साफ कर लें।
 
5. वैक्स 
 
वैसे वैक्स कोई नैचुरल नुस्खा नहीं है पर यह बेस्ट मानी जाती है। एक तो इससे बाल जड़ों से निकल जाते हैं, दूसरा यह डेड स्किन को बाहर निकाल फैंकता है। लगातार वैक्स करवाने से स्किन डार्क नहीं होती।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -