इन दो कुत्तों की ये दोस्ती जय-वीरू पर पड़ी भारी

वॉशिंगटन: अपने अभी तक जय और वीरू की दोस्ती के बारे में ही सुना होगा लेकिन हम आपको एक ऐसी दोस्ती के बारे में बताने जा रहे है जिसके सामने जय और वीरू की दोस्ती फीकी पड़ जाएगी और आप भी कहेंगे की दोस्तों हो तो ऐसी। अमेरिका के वॉशिंगटन में टिली और फीबी नाम के दो कुत्ते अचानक गायब हो गए थे जिन्हे ढूंढने के लिए इनके मालिको ने चप्पा-चप्पा छान मारा था।

जब यह दोनों कहीं नहीं मिले तो फेसबुक का सहारा लिया गया और वैशॉन आयलैंड पेट प्रोटेक्टर्स नाम की एक संस्था ने इन गुमशुदा पालतू जानवरों के बारे में पोस्ट लिखी। एक हफ्ते बाद इनके मालिक को अपने इन दो लाडलों के बारे में फेसबुक के द्वारा खबर मिली जब किसी शख्स ने कमेंट में लिखा कि जब भी वह बाहर जाते हैं एक मादा थोड़ी देर के लिए उनके पास आती है और फिर एक गढ्ढे में घुस जाती है। संस्था ने इस बात की तरफ ध्यान देते हुए इन कुत्तों की खोज करना प्रारम्भ की और एक हफ्ते बाद उन्हें टिली मिल गई।

टीम ने फेसबुक पर लिखा 'हमने टिली को आवाज़ दी तो उसने धीरे से भौंक कर जवाब दिया। थोड़ी देर बाद हमने उसे एक टंकी के समीप बैठे हुए देखा। हम समझ गए कि शायद फीबी उस टंकी के अंदर फंसी हुई है। इन बेजुबान पालतुओं नेदोस्ती की ऐसी मिसाल कायम है जिसके बारे में जानकर हर कोई कहने लगा की दोस्ती हो तो ऐसी। टिली ने अपने दोस्त फिबी का साथ तब तक नही छोड़ा जब तक उसको वहा से निकाल नही लिया। उसने फिबी का साथ नही छोड़ा और दोस्ती की एक मिसाल कायम कर दी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -