मुरादाबाद में आवारा कुत्तों का आतंक, 2 दिनों में 85 लोगों को काटा
मुरादाबाद में आवारा कुत्तों का आतंक, 2 दिनों में 85 लोगों को काटा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में समय समय पर आवारा कुत्तों और बंदरों को पकड़ने के लिए प्रशासन द्वारा मुहीम तो चलाई जाती है. लेकिन इसके बाद भी कुत्ते और बंदरों द्वारा काटे गए मरीजों की संख्या में दिन पर दिन वृद्धि होती दिखाई दे रही है. जनपद में बीते दो दिनों में 85 लोगों को आवारा कुत्तों ने अपना शिकार बनाया है. सोमवार को जिला अस्पताल में 85 नए मरीजों समेत 160 को एंटी रेबीज का इंजेक्शन दिया गया है.

सोमवार को OPD के बाहर इन मरीजों की लंबी कतार देखने को मिली. इसके अलावा जिला अस्पताल परिसर में भी आवारा कुत्ते और बंदर भी नज़र आए. बता दें कि हर साल जनपद में बहुत से लोग आवारा कुत्तों के काटने का शिकार होते हैं और जिला प्रशासन द्वारा इन कुत्तों को पकड़ने के लिए मुहीम भी चलाई जाती है. इसके बाद भी अवारा कुत्तों की तादाद में कोई कमी नहीं आती और वो बड़े बुजुर्गों के अलावा मासूम बच्चों को भी अपना शिकार बना रहे हैं.

अस्पताल में डयूटी पर तैनात डॉ निश्चल भटनागर ने बताया कि जिले में दो दिन के भीतर आवारा घूमते कुत्तों ने 85 लोगों को काटा है.  सोमवार के दिन 160 लोगों को एंटी रेबीज का इंजेक्शन दिया गया है. जिनमें 85 नए मरीजों में बच्चे भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि इन मरीजों में बंदर, चूहा और बिल्ली द्वारा काटे गए मरीज भी शामिल है. 

एक झटके में सस्ता हो जाएगा पेट्रोल-डीजल, सरकार उठा सकती है ये बड़ा कदम

बड़े उद्योगों के ऋण प्रवाह में आई गिरावट

मेरीटाइम इंडिया समिट के दौरान सरकार ने 3.39 लाख करोड़ रुपये के निवेश की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -