बर्फ में दबे इंसान को कुत्ते ने इस तरह बचाया, लाखों बार देखा जा चुका वीडियो

दुनियाभर के कई बर्फीले इलाकों में अक्सर ही सैनिक और आम लोग फंस जाते हैं. ऐसे में लोग अपने लिए कोई सुरक्षित स्थान तलाशना शुरू कर देते हैं लेकिन कई बार ये बहुत ही मुश्किल हो जाता है. ऐसे में सुरक्षित स्थान ढूंढ़ने में सबसे ज्यादा अगर कोई मदद करता हैं तो वो होते हैं डॉग्स यानी कुत्ते, जिनकी खोजने और सूंघने की क्षमता बहुत ही अच्छी होती है. आपको बता दें बर्फीले तुफान में इस तरह के काम करने के लिए कुत्तों को खासतौर से ट्रेनिंग दी जाती है.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक कुत्ता का वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है जो इंसान को बचाने का काम कर रहा है. इस वीडियो में डॉग बर्फ में दबे एक इंसान को बहुत ही बहादुरी से बचाता दिखाई दे रहा है. आपको बता दें यूट्यूब पर इस वीडियो को Mountain Rescue Search Dogs England नाम की संस्था ने शेयर किया है और अब इसकी हर जगह चर्चा हो रहीं है. आपकी जानकारी के लिए बता दें ये संस्था बर्फ में फंसे लोगों को खोजकर उन्हें सुरक्षित निकालने के लिए कुत्तों को खासतौर से ट्रेंड करती है. ये वीडियो भी एक कुत्ते की ट्रेनिंग ड्रिल का है, इसमें कुत्ता बर्फ में दबे एक वॉलंटियर को बड़ी ही सावधानी से निकालता दिखाई दे रहा है.

जानकारी के मुताबिक ये कुत्ता करीब 4 साल का है और इसका नाम Flo है. इस संस्था द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अब तक ये कुत्ता ऐसे 30 रेस्क्यू ऑपरेशन्स का हिस्सा रहा है. संस्था का इस बारे में कहना है कि, 'ये कुत्ता बहुत ही समझदार और कॉन्फिडेंट है. वो बचाव अभियान में बहुत सूझ-बूझ से काम लेता है और लोगों की जान बचाता है.' अब इस कुत्ते के वीडियो को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है. आप भी देखे ये वीडियो.

Video : 2 किमी लम्बी ट्रेन को देखकर हर किसी की आँखें फटी के फटी रह गई

मोमो चैलेंज का वीडियो देखने के बाद बच्चीं करने लगी अपना इतना बुरा हाल

इस देश में जल्लाद की नौकरी पाने को बेताब हैं लोग, 2 पदों के लिए मिले 100 आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -