अगर आपकी तरफ देख रहा है कुत्ता तो समझ जाइए यह संकेत

Sep 16 2019 05:00 PM
अगर आपकी तरफ देख रहा है कुत्ता तो समझ जाइए यह संकेत

पुराने समय में बहुत सी ऐसी बातें बताई गई हैं जो हमे आने वाले भविष्य के बारे में बताई है. ऐसे में कई ऐसी बातें भी होती हैं जिन्हे लोग शुभ-अशुभ और शकुन-अपशकुन मानकर विश्वास करते हैं. वहीं इन मान्यताओं को जानवरों के साथ भी जोड़ा जाता है और ऐसे में शकुन शास्त्र में कुत्ते को शकुन रत्न माना गया है. वहीं घर में कुत्ते पारिवारिक सदस्यों की तरह ही रहते हैं और उनके प्यार व अपनत्व से इंसानों को करीब से जानने लगते हैं. तो आज हम आपको बताते हैं कुत्ता क्या संकेत देता है आपको....

* कहा जाता है खलिहान या अनाज संग्रह के स्थान को कुत्ता अपने पंजों से खोदे तो इसे धन प्राप्ति का संकेत माना गया है.

* कहा जाता है कुत्ता रोटी का टुकड़ा या वस्त्र मुंह में लेकर आपकी तरफ आ रहा है तो यह भी धन मिलने की संभावना रहती है.

* कहते हैं अगर कुत्ता आपके पैरों पर लोटने लगे या प्रसन्न दिखे तो कार्य सफल होने वाला है.

* कहा जाता है संतान प्राप्ति के इच्छुक पुरुष-महिला को कुत्ता घर के बाहर से आता हुआ मुंह में फल या सब्जी का टुकड़ा डाले मिले तो पुत्र प्राप्ति होने वाली है.

* कहते हैं अगर उस समय जब आप कुछ और सोच रहे हों और कुत्ता अपना सिर पिछले पंजे से खुजलाए तो अपना सोचा हुआ पूरा होने वाला है. 

* कहा जाता है कुत्ते के पास चंद्र ग्रह का आभास करने की शक्ति होती है, जिसे सोमतत्व कहते हैं. ऐसे में सोमतत्व से अनिष्ट होने की सूचना भी कुत्ता अपने मालिक या परिवार के सदस्यों को दे देता है.

* कहते हैं अगर आप किसी कार्य को शुरू करने की सोच रहे हों और कुत्ता अपने बाएं पैर से अपने बाईं ओर खुजलाए तो समझ जाइए वह काम जरूर होगा और कार्य की सफलता के लिए तुरंत उपाय कर लें.

* ऐसा बताया गया है कि कुत्ता उल्टी करे तो अशुभ घटने की सूचना मानी जाती है और परीक्षा या साक्षात्कार के लिए जाते समय विद्यार्थी के बाईं ओर से कुत्ता गुजरे तो वह विफल हो जाता है.

301 साल बाद कुबेर देंगे इस एक राशि को ऐसा खजाना कि नहीं पड़ेगी किसी से मांगने की जरुरत

पितृपक्ष 2019: अपने पितरों को खुश करने के लिए जरूर करें 'अथ पितृ आरती'

जिन लोगों का होता है ऐसा अंगूठा वह भूल से ना दें कर्ज वरना....