जब डॉगी ने संभाला ट्रैफिक तो गाड़ी चलाने वालों की हालत हुई ऐसी

जब डॉगी ने संभाला ट्रैफिक तो गाड़ी चलाने वालों की हालत हुई ऐसी

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग हैरान हो रहे है. इस वीडियो में डॉगी ने जिस तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वाह किया है, वह काफी तारीफ के काबिल है. आप इस वीडियो में साफ़ देख सकते है कि जार्जिया के किसी शहर में सड़क किनारे एक डॉगी का आशियाना है. इससे पहले वह अन्य डॉगी की तरह इधर-उधर भटकता हुए नजर आता था, लेकिन उसे एक दिन अहसास हुआ कि उसे कुछ अलग करना है. इससे समाज में उसका नाम रौशन हो गया है. 

इसके बाद उसने तरकीबें ढूढ़ने की शुरुआत कर दी, लेकिन उसे कोई कामयाबी नहीं मिली, जिससे वह निराश हो गया. उन्हीं दिनों उसकी नजर ट्रैफिक हवलदार पर पड़ी. तब उसने सोचा कि अब वह ट्रैफिक हवलदार की ड्यूटी करेगा. इसके लिए वह लोगों को सड़क पार कराएगा, जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा, उसे सबक सिखाऊंगा. उस दिन से डॉगी रोजाना लोगों को सड़क पार कराता है.

बता दें की अगर कोई गाड़ी तेज़ में आती है तो उस पर भौंक कर उसे रुकने और इंतजार करने के लिए भी कहता है. हालांकि इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक स्कूल के कुछ बच्चे जब सड़क पार कर रहे होते हैं तो कुछ गाड़ी वाले अपनी गाड़ी नहीं रोकते हैं. यह देख डॉगी जोर-जोर से भौंकने लगता है. डॉगी का साफ इशारा होता है कि जब तक ये लोग सड़क पार नहीं करते हैं. तब तक आपको इंतजार करना पड़ेगा. वीडियो काफी हास्यास्पद और जागरूक करने वाला है. आपको बता दें की इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया है. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- बच्चों के लिए प्यार! जार्जिया की सड़कों पर एक भटका डॉगी ड्यूटी कर स्कूल के बच्चे की रक्षा कर रहा है, ताकि वह सुरक्षित सड़क पार कर सके. वह हर रोज अपनी ड्यूटी करता है. इस वीडियो को अब तक तकरीबन 5 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं.

आठ साल देश के लिए की ड्यूटी, रिटायर होने के बाद डॉगी को दी गई शानदार विदाई

इस चमगादड़ को देख लोगों के उड़े होश, तस्वीर देखकर मचा बवाल

शख्स ने इतने आसान तरीके से बाइक को उठाया की देखने वाले हुए हैरान