क्या आप जानते हैं क्यों रोते हैं रात में कुत्ते, ये है वैज्ञानिक कारण
क्या आप जानते हैं क्यों रोते हैं रात में कुत्ते, ये है वैज्ञानिक कारण
Share:

हिन्दू समाज में कुत्तों का रोना अशुभ माना जाता है. आपकी भी दादी नानी कहती होगी कि अगर रात में कुत्ते के रोने ने की आवाज़ तो इसका मतलब बहुत अशुभ होता है. कुछ लोग मानते हैं और कुछ इस पर यकीन नहीं करते. आपने आधी रात को कई कुत्ते के रोने की आवाज़ कई बार सुनी होगी. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि क्यों रोते हैं कुत्ते. इसके पीछे भी कारण हैं जिनके बारे में आपको नहीं पता होगा. दरअसल, कुत्ते रोने के पीछे की वजह क्या है इसका वैज्ञानिक कारण क्या है.

* आत्मा: ज्योतिष इस बात को मानता है कि कुत्ते तब अधिक रोते हैं जब आस पास कोई आत्मा होती है कुत्ते आत्मा को देख सकते हैं.  हांलाकि यह बात सच है.

* हाउल: इस राज पर से पर्दा उठाने के लिए हमें सबसे पहले ये जानना होगा कि जब कुत्ते हाउल करते हैं तो इसका मतलब ये होता है कि वो अपना संदेश किसी को दे रहे हैं. हाउल करके ही वो अपना संदेश अपने साथियों तक पहुंचाते हैं.

* अकेलापन: इसके अलावा कुत्तों को अकेले रहना पसंद नहीं होता है. इसलिए जब वो अपने आप को अकेला पाते हैं या अकेलापन महसूस करते हैं तभी वो ऐसा ही करते हैं. 

* दर्द: जब एक कुत्ता हाउल करता है तो असल में वो अपने दूसरे साथी को अपनी लोकेशन बता रहा होता है. इसी के साथ ही वैज्ञानिकों की माने तो अगर कुत्ते दर्द में हैं तो भी वो ऐसा करते हैं.

इस शहर में लगातार दो महीने तक रहता है अँधेरा, वजह जानकर रूह काँप जाएगी

यहाँ पिछले 73 सालों से लगा है ट्रैफिक जाम, फंसी हुई हैं सभी गाड़ियां

यहाँ के लोग आज तक नाराज़ है हनुमान जी से, नहीं करते पूजा भी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -