केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा बयान, वैक्‍सीन आने तक करना होगा यह काम
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा बयान, वैक्‍सीन आने तक करना होगा यह काम
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) की वैक्‍सीन आने तक हमें 'दो गज की दूरी' के नियम का पालन करना चाहिए. हालांकि, उन्‍होंने कहा कि भारत में इस महामारी का बुरा समय गुजर चुका है और भारत ने अन्‍य देशों की तुलना में बेहतर तरीके से काम किया है.

कोरोना काल के बीच महायुद्ध की तैयारी में जुटा रूस, बना रहा तबाही का सबसे बड़ा सामान

अपने बयान में आगे प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मुझे लगता है कि सबसे बुरा समय खत्म हो गया है. लेकिन जब तक बीमारी पूरी तरह से खत्‍म नहीं हो जाती, तब तक हमें सभी सावधानियों और दिशानिर्देशों का पालन करते रहना चाहिए. कोविड-19 से निपटने में अब तक हमने अन्‍य देशों की तुलना में बहुत बेहतर काम किया है. विभन्नि जोन को अच्‍छी तरह से परिभाषित किया गया है. अब जब तक इस महामारी से लड़के के लिए वैक्‍सीन ईजाद नहीं हो जाती है, तब तक हमें शारीरिक दूरी का ध्‍यान रखना चाहिए. हमें 'दो गज की दूरी' के नियम का पालन करते रहना चाहिए. उन्‍होंने कहा, 'चीन से ये संक्रमण आया, लेकिन अभी इसका कोई वैक्सीन नहीं मिला. जब तक वैक्सीन नहीं मिलता, तब तक हमें एक तरह से कोविड-19 के साथ ही जीना होगा. मास्क लगाना, बार-बार हाथ धोना, 2गज की दूरी रखना, ये 'न्यू नॉर्मल' है. समाज ने 40 दिन में ये बहुत अच्छे से सीख लिया है.

सुशिल मोदी बोले- आने वाले दिनों में और बढ़ेगी स्पेशल ट्रेनों की संख्या

इसके अलावा पश्चिम बंगाल सरकार पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यहां(पश्चिम बंगाल) कुछ लोगों ने भारत और बंगाल के बीच युद्ध करना चुना है. हमें युद्ध में कोई रुचि नहीं है, हमें बहस में रुचि नहीं. हमें परेशानी को हल करने में रुचि है. हम हर राज्य की मदद करना चाहते हैं.

पीपीई किट को लेकर सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश

बिहार सरकार ने किया लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन, विपक्ष बोला- लोगों को सुविधा भी दें

बिना अनुमति के नहीं घुस पाएगा कोई उत्तर प्रदेश के अंदर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -