इंसानों कि बारात में दुल्हा-दुल्हन बने कुत्ता-कुतिया
इंसानों कि बारात में दुल्हा-दुल्हन बने कुत्ता-कुतिया
Share:

कौशाम्बी : उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी ज़िले में एक अनोखी शादी हुई . किसी आम शादी की तरह इसमें भी हजारों लोग शामिल हुए. बाराती डीजे और बैंड बाजे की धुन पर नाचते-गाते दुल्हन को लेने पहुंचे. इस शादी की खास बात यह थी कि इसमें दूल्हा एक कुत्ता और दुल्हन एक कुतिया थी.

इस अनूठी शादी को देखने के लिए सैकड़ों लोग पहुंचे. दिखने में यहां सब कुछ आम शादियों की तरह ही था, पर शगुन और शगुनिया नाम के दूल्हा-दूल्हन के बेहद ख़ास होने के चलते यह एक ऐसी शादी बन गई.

कौशाम्बी डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर से करीब 25 किलोमीटर दूर पँवारा गाँव में एक कुत्ते और कुतिया की शादी रचाई गई. दूल्हा बने शगुन नाम के कुत्ते और शगुनिया नाम की दुल्हन के मालिकों ने इस शादी में खूब पैसा खर्च किया . दूल्हा और दुल्हन को पूरी तरह सजाया गया था. दूल्हे राजा के लिए उनकी कार को भी फूलों से सजाया गया था. दुल्हन के यहाँ पहुँचने पर बारातियों की ज़ोरदार खातिरदारी की गई. तय समय पर दोनों का जयमाल हुआ. शादी में वह सारी रस्मे निभाई गईं.

शादी की रस्म के दौरान खाने-पीने के सामानों के साथ ही 1 लाख 11 हजार रूपये का चढ़ावा भी चढ़ाया गया. दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर बैठे तो तमाम लोगों ने उनके साथ फोटो खिंचाई और आशीर्वाद भी दिया. शाम को विदाई की घड़ी आने पर दुल्हन पक्ष भावुक हो गए और रो पड़े. 

शादी से पहले 8 मार्च को शगुन और शगुनिया का तिलक भी धूम-धाम से हुआ था. उस दिन भी सैकड़ों लोगों को दावत दी गई थी. इस शादी के लिए बाकायदा कार्ड छपवाकर लोगों को न्यौता भी दिया गया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -