फेसबुक ने भारत में लॉन्च किया विशेष इंस्टाग्राम, जानिए क्या है फायदे?
फेसबुक ने भारत में लॉन्च किया विशेष इंस्टाग्राम, जानिए क्या है फायदे?
Share:

फेसबुक ने 170 देशों में विशेष रूप से Instagram लॉन्च किया है। ऐप को 2G नेटवर्क पर भी काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कंपनी ने दिसंबर में वापस भारत में ऐप लॉन्च किया था और अब इसे 170 अन्य देशों में विस्तारित किया गया है। इंस्टाग्राम लाइट ऐप को फेसबुक के न्यूयॉर्क आधारित टीम के सहयोग से तेल अवीव में विकसित किया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम लाइट मुख्य इंस्टाग्राम ऐप का ट्रिम-डाउन वर्जन है। 

वही यह आपके फोन में कम जगह की खपत करता है और उन क्षेत्रों में भी पूरी तरह से ठीक काम करता है जहां इंटरनेट कनेक्टिविटी एक मुद्दा है। मतलब यह उन क्षेत्रों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है जहां केवल 2G नेटवर्क है। इंस्टाग्राम लाइट ऐप केवल फोन पर 2MB स्पेस का उपयोग करता है। तो केवल 16 जीबी मेमोरी वाले फोन के लिए, इंस्टाग्राम लाइट कुछ जगह बचाने में मदद कर सकता है। अन्य पर मुख्य इंस्टाग्राम आपके फ़ोन के लगभग 30MB स्थान को घेरता है। 

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि लाइट ऐप उपयोगकर्ताओं को चित्रों को संपादित करने, साझा करने और देखने की अनुमति भी देगा। उपयोगकर्ता मुख्य इंस्टाग्राम ऐप के वाटर-डाउन संस्करण में स्टिकर जोड़ने, आईजीटीवी वीडियो अपलोड करने, कहानियों को देखने और अधिक करने में सक्षम होंगे। हालाँकि, मुख्य ऐप की कुछ मुख्य विशेषताएं लाइट ऐप से गायब होंगी। इंस्टाग्राम लाइट ऐप विशिष्ट भाषा समर्थन के साथ भी आ रहा है।

एप्पल भारत में जल्द शुरू करेगी अपने आईफोन 12 का निर्माण, जानिए पूरा विवरण

आरोग्य ऐप ने शुरू किया कोरोना टीकाकरण पंजीकरण, जानिए पूरा विवरण

लिंक्डइन ने चीन में कानून का सम्मान करने के लिए नए साइन-अप को किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -