ये क्या...जानवर भी सुसाइड करते है
ये क्या...जानवर भी सुसाइड करते है
Share:

इंसानो के सुसाइड की खबर तो हम आये दिन पढ़ते ही हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि जानवर भी आत्म हत्या करते हैं। नहीं ना। आइये हम बताते हम किन जानवरों ने की है आत्महत्या।

1.डॉलफिन-कैथी नाम की एक डॉलफिन ने एक टीवी शो में खुद को मार लिया। उनकी एक खास बात है कि वो जब चाहे अपनी जिन्दगी समाप्त कर सकती है। एक ट्रेनर रिचर्ड की बाहों में उसने दम तोड़ दिया।

2.1500 भेड़े एक पहाड़ी चट्टान से कूद गयी-Turkey में लगभल1500 भेड़े एक पहाड़ी चट्टान से कूद गयी। जिनमे से 450 भेड़े मर गयी बाकि को बचा लिया गया।

3.कुत्ते ने जारी रखा सुसाइड का प्रयास-लन्दन के Newfoundland प्रजाति के एक काले डॉग ने पानी में डूबकर मारने का प्रयास किया पहले कई बार उसे बचा लिया गया बाद में फिर उसने पानी में डूबकर में जान देनी चाहि और वो सफल हुआ।

4.भालू ने खाना छोड़ कर मौत को गले लगाया-चीन के एक स्वस्थ भालू में 10 दिनों तक खाना नहीं खाया और उसकी मौत होगयी। पता चला है कि भालुओ के Gall blader में एक एञ्जाइम रस पाया जाता है। इस रस की पारम्परिक China दवाइओ में बहुत मांग रहती है।

5. 61 व्हेल्स ने किया एक साथ सुसाइड-न्यूज़ीलैंड के एक बिच पर 61 व्हेल्स एक साथ आगयी। जिनम से सिर्फ 18 ही बच पायी। एक थ्योरी के अनुसार जब एक व्हेल कुछ ऐसा करती है तो बाकी भी उसका अनुसरण करती है।

6.28 गायो ने किया पहाड़ी से सुसाइड-Switzerland में 28 गाय और बैल , एक पहाड़ी चट्टान से कूद कर मर गये। लोगो के अनुसार तुफानो की गर्जना इसके लिए जिम्मेदार होती है , वो ही पशुओ को ऐसा करने के लिए उकसाती है।

Funny photos : सिर्फ इंसान ही नहीं ये जानवर भी जानते है जिंदगी के मजे लेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -