सर्दियों में और घातक हो सकता है कोरोना, दिल्ली में 'तीसरा पीक' आने की आशंका
सर्दियों में और घातक हो सकता है कोरोना, दिल्ली में 'तीसरा पीक' आने की आशंका
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं अब मौसम के बदलने से एक बार फिर से देश की राजधानी दिल्ली में संक्रमण बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। विशेषज्ञों की मानें तो दिल्ली में इस महीने त्योहारी सीजन का शुभारंभ होते ही संक्रमण एक बार फिर से रफ्तार पकड़ सकता है।

चिकित्सकों का कहना है कि इस त्योहारी सीजन यदि सतर्क नहीं रहा गया तो कोरोना को मात देने के लिए अब की गई पूरी मेहनत पर पानी फिर सकता है। अनलॉक 5 में सिनेमा हॉल मल्टीप्लेक्स को 50 फीसद की क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है। वित्तीय गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है, ऐसे में यदि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेंगे तो हालाक एक बार फिर से अनियंत्रित हो सकते हैं।

राजधानी में सितंबर महीने में कोरोना का दूसरा पीक देखा गया था। जब यहां एक दिन में 4 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए थे, इसके बाद अक्टूबर आते आते संक्रमण दर में गिरावट दर्ज की गई और रिकवरी दर बढ़ी। अब एक बार फिर से त्योहारी सीजन के दौरान यदि लोग एहतियात नहीं बरतते तो हालात काबू से बाहर हो सकते हैं। यही वजह है कि सरकार लगातार अपील कर रही है कि शारीरिक दूरी के नियमों का पालन किया जाए।

एरिक्सन मामला: आखिर क्यों मुकेश अंबानी ने नहीं की थी अनिल अंबानी की वित्तीय सहायता?

स्ट्रीट वेंडर्स की मदद करने के लिए सरकार ने बनाई ये योजना

आईएमएफ निदेशक क्रिस्टालिना ने ऑनलाइन इवेंट के दौरान आर्थिक सुधार को लेकर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -