सर के बाल हो रहे थे कम परिवार वालों ने किए सवाल तो कुछ नहीं बोली लड़की, फिर अचानक बिगड़ी तबियत और फिर...
सर के बाल हो रहे थे कम परिवार वालों ने किए सवाल तो कुछ नहीं बोली लड़की, फिर अचानक बिगड़ी तबियत और फिर...
Share:

लखनऊ: लखनऊ के बलरामपुर हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने लड़की  के पेट का ऑपरेशन कर बालों की बड़ी गांठ बाहर निकाली है। लड़की  2 वर्षों  से निरंतर कमजोर होती जा रही थी। जहां परिवार वालों ने उसके सिर से बाल कम होते देखा और पूछने पर लड़की कुछ बता नहीं पाती। जहां इस बात का पता चला है कि 10 दिनों पहले उस लड़की के पेट में अचानक से दर्द होना शुरू हो गया। जिसके बाद उसे उल्टियां होने लगीं। तब घरवाले लड़की को लेकर बलरामपुर हॉस्पिटल पहुचें। वहां सर्जरी मंत्रालय के डॉ. एसआर समदर ने उसे देखा। अल्ट्रासाउंड की जांच में लड़की के पेट में गांठ दिखाई दी। इसके उपरांत डॉक्टरों ने सिटी स्कैन कराने का निर्णय किया। सिटी स्कैन में बड़ी गांठ दिखी। 

मिली जानकारी के अनुसार इंडोस्कोप में पता चला युवती के पेट में ट्रॉयकोबिजोर है। यह गोला देखने में तकरीबन 2 किलो लग रहा था। 20 सेंटीमीटर चौंड़ी गांठ देख डॉक्टर के भी होश उड़ गए।ऑपरेशन  के उपरांत युवती होश में आ गई है। पेट दर्द सहित दूसरी परेशानी से भी उसे निजात मिल चुका था। डॉक्‍टरों का बोलना है जन्‍म के वक़्त से ही मानसिक रोग की चपेट में हैं। युवती बीते 2 वर्ष  से बहुत  कमजोर होती जा रही थी। सिर के बाल बेतरतीब तरह से कम होने लगे थे। पूछने पर वह कुछ भी नहीं बता रही थी। 10 रोज पहले उसे पेट में अचानक बहुत ही दर्द उतने लगा। उल्टियां होने लगीं। उसे बलरामपुर हॉस्पिटल में दिखाया गया। यहां सर्जरी विभाग के डॉ. एसआर समदर ने मरीज को देखा। 

डेढ़ घंटे चला ऑपरेशन: जहां इस बारें में डॉ. समदर के अनुसार गुरुवार को तकरीबन डेढ़ घंटे ऑपरेशन चला। जिसमें बालों का गुच्छा निकाला। अमाशय में बालों का गुच्छा गांठ में तब्दील हो चुका था। धीरे-धीरे अमाशय से छोटी आंत का रास्ता पूरी तरह से बंद हो चुका था। नतीजतन खाना नीचे नहीं जा पा रहा था। यही कारण है कि लड़की देखते ही देखते कमजोर पड़ने लगी थी।  

विवादों में घिरे ट्रेन में अंडरवियर-गंजी में घूमने वाले विधायक, अब सफाई देते हुए कही ये बात

शराब खरीदने के लिए दोनों डोज़ का टीकाकरण सर्टिफिकेट दिखाना हुआ अनिवार्य, आदेश जारी

JEE Main में फर्जीवाड़ा, अचानक पड़ी CBI की रेड से मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -