डॉक्टरों का आंदोलन तेज, कल बंद रहेंगी देशभर के अस्पतालों की सभी स्वास्थ्य सेवाएं
डॉक्टरों का आंदोलन तेज, कल बंद रहेंगी देशभर के अस्पतालों की सभी स्वास्थ्य सेवाएं
Share:

नई दिल्ली: NEET-PG काउंसलिंग 2021 में हो रही देरी के खिलाफ पूरे देश के डॉक्टरों ने अपना आंदोलन तेज करने का फैसला लिया है. बीते दिन दिल्ली में बड़ी तादाद में रेजिडेंट डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया और इसी दौरान सड़कों पर पुलिस और डॉक्टरों के बीच हाथापाई भी हुई. दोनों पक्षों का दावा है कि उनकी तरफ के कई लोग जख्मी हुए हैं. पुलिस की कार्रवाई से आक्रोशित डॉक्टरों ने अब 29 दिसंबर यानी कल देशभर में तमाम तरह की स्वास्थ्य सेवाओं को पूर्णतः बंद करने का आह्वान किया है. वहीं दिल्ली के आईपी एस्टेट पुलिस स्टेशन में डॉक्टरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है.

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FIMA) ने जानकारी दी है कि 29 दिसंबर को सुबह 8 बजे से पूरे देश में सभी स्वास्थ्य सेवाएं पूर्णतः बंद रहेंगी. FIMA ने कहा है कि दिल्ली पुलिस के क्रूर रवैये के विरोध में यह हड़ताल की जा रही है. बता दें फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन बीते कई दिनों से NEET-PG काउंसलिंग 2021 में देरी के चलते आंदोलन कर रहे हैं. बता दें कि इससे पहले रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपना विरोध प्रदर्शन तेज करते हुए सोमवार को सड़कों पर मार्च निकाला था. डॉक्टरों का आंदोलन जारी रहने से केंद्र सरकार द्वारा संचालित तीन अस्पतालों-सफदरजंग, RML और लेडी हार्डिंग अस्पतालों के साथ ही दिल्ली सरकार के कुछ अस्पतालों में मरीजों का उपचार प्रभावित हुआ है.

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष ने दावा किया कि बड़ी तादाद में प्रमुख अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने सोमवार को विरोध करते हुए प्रतीकात्मक तौर पर अपना एप्रन (लैब कोट) वापस कर दिया। उन्होंने कहा कि, 'हमने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज (MAMC) परिसर से सुप्रीम कोर्ट तक मार्च करने का भी प्रयास किया, मगर सुरक्षाकर्मियों ने हमें आगे बढ़ने से रोक दिया'. मनीष ने यह भी आरोप लगाया कि कई डॉक्टरों को पुलिस ने हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया. हालांकि, कुछ वक़्त बाद उन्हें रिहा भी कर दिया गया.

सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी शिविर में भाग लेने वाली है 60 महिलाएं

किन लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज़, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

गुटेरेस ने संक्रामक रोगों से निपटने के लिए वैश्विक एकजुटता का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -