5 महीने के बच्चे की आँख से निकले ऐसे जीव डॉक्टर भी रह गए हैरान
5 महीने के बच्चे की आँख से निकले ऐसे जीव डॉक्टर भी रह गए हैरान
Share:

छोटे बच्चों का काफी ध्यान रखना पड़ता है ताकि उन्हीं कोई परेशानी ना हो. लेकिन फिर भी कहीं ना कहीं से उन्हें ऐसी परेशानी हो ही जाती है जो हमारी नज़र से बच जाती है. ऐसा ही एक बच्चे के साथ भी हुआ जो सिर्फ 5 महीने का था. ये बच्चा बहुत ही असहज हो रहा है जिस पर उसकी माँ का ध्यान नहीं जा रहा था. लेकिन जब गौर किया तो वह भी देखकर दंग रह गई. 

यहां शादी के पहले ही बेटी को सुहागरात बनाने भेज देते हैं पिता, ये है वजह 

दरअसल, ये मामल चीन से सामने आया है जो मेडिकल का बेहद ही अजीबोगरीब मामला था. बच्चा काफी रोये जा रहा था लेकिन परिजन इसे नहीं समझ पाए कि उसे क्या हुआ है. जब डॉक्टर ने बच्चे की जांच की तो पता चल कि उसकी आँखों में 11 जिन्दे कीड़े हैं. डॉक्टर ने बड़ी ही सावधानी से बच्चे की सर्जरी कर उन्हें बाहर निकाला लेकिन ये समझ में नहीं आया कि ये कीड़े आये कैसे. परिजन के पूछने पर डॉक्टर ने बताया कि दांग डोंग नाम के इस बच्चे को नेमाटोड नामक संक्रमण हुआ है जो आंखों की सतह पर और पलक के अंदर फैला है. इससे आँखों में खुजली होने लगती है और कीड़े पैदा हो जाते हैं. 

पति की मौत के बाद महिला कुछ ऐसा करने लगी काम, सुनकर चौंक जायेंगे आप

डॉक्टर ने बताया कि यह बीमारी जानवरों में पाई जाती है, इंसानों में नहीं और हो सकता है यह बीमारी उसे कुत्ते से हुई हो. फ़िलहाल बच्चे की आँखों से कीड़े निकाल दिए गए हैं और उसके ऑपरेशन अक वीडियो भी वायरल हो रहा था जिसे आप भी देख सकते हैं.  

यह भी पढ़ें...

घर से निकला दो मुंहा सांप बन रहा चर्चा का विषय, देखने आ रहे लोग

ऑपरेशन थिएटर से मरीज का ये जरुरी अंग लेकर भाग गया आवारा कुत्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -