शख्स के शरीर में पल रहा था ऐसा कुछ, सच्चाई देख डॉक्टर भी हो गए हैरान

कभी-कभी लोगों के साथ कुछ ऐसी घटनाएं घट जाती हैं, जो डॉक्टरों को भी चौका देती हैं। चीन में भी एक शख्स के साथ कुछ ऐसी ही हैरान करने वाली घटना घटी। यहां के रहने वाले 46 वर्षीय झू जॉन्गफा को लगातार दिमागी दौरे पड़ रहे थे, जिसके बाद से उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जब वहां उनका एमआरआई स्कैन किया गया तो रिपोर्ट देखकर डॉक्टरों के भी होश उड़ गए।

दरअसल, झू के शरीर में 700 से अधिक परजीवी टेपवर्म पाए गए, जो उनके दिमाग और गुर्दे तक पहुंच चुके थे। रिपोर्ट के अनुसार, टेपवर्म के अंडे पहले पेट तक पहुंचे और उसके बाद खून के जरिए पूरे शरीर में फैल गए। डॉक्टरों ने बताया कि ये टेपवर्म अधपके सूअर के मांस के जरिए झू के शरीर में पहुंचे थे और उनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी।
  
डॉक्टरों के अनुसार, झू टीनिएसिस नाम की बीमारी से पीड़ित था, जो टेपवर्म टीनिया सोलियम संक्रमण से होती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, झू ने बताया कि उसने एक महीने पहले सूअर का मांस खाया था, लेकिन वह पूरी तरह से पका था या नहीं, इसके बारे में उन्हें नहीं पता। झू पेशे से एक मजदूर हैं। डॉक्टरों ने बताया कि इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को तेज सिरदर्द, आंखों के सामने अंधेरा छा जाना, दौरे पड़ना और भूलने की बीमारी हो जाती है। कई बार इस बीमारी के लक्षण संक्रमण के कुछ हफ्तों बाद दिखाई देते हैं। 

झेझियांग यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन से सम्बद्ध अस्पताल के डॉक्टर हुआंग जियानरॉन्ग के मुताबिक, झू को एंटी-पैरासिटिक दवाएं देकर उनके शरीर से टेपवर्म और उसके लार्वा को खत्म कर दिया गया है। फिलहाल शरीर पर इसका असर कम करने के लिए इलाज जारी है। 

इस कंपनी ने निकाला अनोखा ऑफर, सोने पर देगी लाखो रूपए

संसद में बीच बहस के दौरान सांसद ने अपनी गर्लफ्रेंड को किया अनोखे अंदाज़ में प्रपोज

प्रिंसिपल के प्यार में पड़कर बच्चे ने लिख दिया लवलेटर, मिली ऐसी सजा कि...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -