तमिलनाडु के डॉक्टर्स पर सबसे अधिक बरपा कोरोना का कहर
तमिलनाडु के डॉक्टर्स पर सबसे अधिक बरपा कोरोना का कहर
Share:

चेन्नई: इस समय पूरे देश में कोरोना का कहर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. कोरोना ने पूरे शहर में हाहाकार मचा दी है. ऐसे में बड़ी तादाद में स्वास्थ्यकर्मी भी इसके संक्रमण की चपेट में आते जा रहे हैं. कई ऐसे भी हैं जिनकी मौत हो गई है. अब इन सभी के बीच तमिलनाडु में कोरोना ने डॉक्टरों पर भी कहर बरपाया है और एक के बाद एक डॉक्टर्स की जान चली गई है. अब तक तमिलनाडु में कोरोना ने 20 डॉक्टरों की जान ले ली है. वहीं अगर हम इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की राज्य इकाई द्वारा एकत्र आंकड़ों की बात करें तो मार्च से लेकर अब तक तमिलनाडु में 20 डॉक्टर ऐसे रहे हैं जिनकी मौत का कारण कोरोनोवायरस रहा है.

मृतक डॉक्टरों में से अधिकांश चेन्नई, मदुरै और अन्य दक्षिणी जिलों से बताए गए है. इसके अलावा राज्य के पश्चिमी जिलों में मौतों की संख्या कम बताई जा रही है. हाल ही में आईएमए के राज्य सचिव एके रविकुमार ने कहा कि, 'मृतक डॉक्टरों की संख्या ज्यादा हो सकती है.' हाल ही में उन्होंने कहा, ''प्रदेश में आईएमए से जुड़े डॉक्टर साइमन की मौत सबसे पहले दर्ज की गई थी. उसके बाद हमने कोरोनवायरस के कारण होने वाली सभी डॉक्टरों की मौतों का डेटा एकत्र करना शुरू कर दिया.

अब तक, 20 डॉक्टरों ने COVID-19 के आगे घुटने टेक दिए हैं. हालांकि, मरने वालों की संख्या अधिक भी हो सकती है क्योंकि हमने केवल उन डॉक्टरों की एक सूची प्रस्तुत की है, जिनके परिजनों ने हमें मृत्यु प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेज प्रदान किए हैं. हम अन्य डॉक्टरों का भी विवरण एकत्र कर रहे हैं जिन्होंने कथित तौर पर वायरस के कारण दम तोड़ दिया था.'' इसी के साथ यह भी बताया गया है कि 20 में से 19 डॉक्टरों की उम्र 50 साल से ज्यादा थी. उनके अनुसार, 'सूची में कोरोनोवायरस से मरने वाला सबसे कम उम्र का डॉक्टर 43 वर्षीय व्यक्ति था. अन्य सभी डॉक्टर 50 वर्ष से अधिक आयु के हैं.'

इस राज्य में 10 अगस्त से खुल जाएंगे जिम

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को बताया दर्दनाक

कोरोना संक्रमित हुए तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -