हमने वैक्सीनेशन के लिए चुनाव प्रक्रिया के आधार पर तैयारी की है: डॉ. हर्षवर्धन
हमने वैक्सीनेशन के लिए चुनाव प्रक्रिया के आधार पर तैयारी की है: डॉ. हर्षवर्धन
Share:

नई दिल्ली: इस समय पूरा देश बेताबी से कोरोना वैक्सीन के इंतजार में है। अब इस बारे में बात करते हुए आज यानी रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बड़ी बात कह डाली है। उन्होंने आज सुबह कहा है कि, 'हमने वैक्सीनेशन के लिए चुनाव प्रक्रिया के आधार पर बूथ स्तर तक के लिए तैयारी की है। 719 जिलों के करीब 57,000 प्रतिभागियों ने अपनी ट्रेनिंग पूरी कर ली है। अबतक कुल 96,000 वैक्सिनेटर्स को प्रशिक्षित किया जा चुका है।' वैसे आप सभी जानते ही होंगे इससे पहले यानि बीते कल शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि 'पहले चरण में केवल उन 3 करोड़ लोगों को फ्री टीका लगाया जाएगा, जो प्राथमिकता में सबसे आगे हैं।'

इसके अलावा डॉ. हर्षवर्धन ने यह भी कहा था कि, 'इन तीन करोड़ लोगों में 1 करोड़ स्वास्थ्यकर्मी और 2 करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल हैं। पहले चरण में प्राथमिकता वाले बाकी 27 करोड़ लोगों को वैक्सीन कैसे दी जाएगी, इसपर अंतिम फैसला होना अभी बाकी है।' आप सभी को हम पहले ही बता चुके हैं कि पूरे देश में वैक्सिनेशन का ड्राई रन बीते शनिवार को किया गया है और इसमें 125 जिलों के 285 सेंटर शामिल थे।

बीते कल ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा था कि 'ब्रिटेन और अमेरिका में कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लोगों को लगने शुरू हो गए हैं। जल्द ही भारत में भी कोरोना वायरस के टीके लगना शुरू किये जाएंगे। हमारी प्राथमिकता सुरक्षा और वैक्सीन के प्रभाव को लेकर है। हम किसी भी मामले में समझौता नहीं करना चाहते हैं।' अब बात करें कोरोना वायरस के मामलों के बारे में तो देश में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ रही है लेकिन इसका प्रकोप अब भी कम नहीं हुआ है। आज रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कारोनावायरस संक्रमण के 18,177 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 217 लोगों की मौत हुई है।

बड़ी खबर: दिल्ली के कोरोना केंद्र में दिखी बड़ी लापरवाही, इंटरनेट कनेक्‍टिविटी मिली उससे ज्यादा खराब

तेज बारिश में भी प्रदर्शन कर रहे किसान, कहा- 'उम्मीद है सरकार हमारी मांगों को मान लेगी'

लालू पर सुशील मोदी ने लगाया आरोप, बोले- 'फ़ोन से जोड़तोड़ की राजनीति कर रहे हैं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -